ताज़ा खबर :
prev next

देह व्यापार का गंदा खेल: वेबसाइट से लड़कियों की बुकिंग; फोटो भेज तय होते थे रेट; सात युवतियों समेत 13 गिरफ्तार

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खास खबर….

उत्तराखंड के देहरादून की पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने देह व्यापार गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह में शामिल छह युवक और सात युवतियों को गिरफ्तार किया है। आरोपित नेपाल बंगाल कोलकाता व दिल्ली से लड़कियां मंगवाकर उत्तराखंड में देह व्यापार का धंधा चला रहे थे।

देहरादून। उत्तराखंड के देहरादून की पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने देह व्यापार गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह में शामिल छह युवक और सात युवतियों को गिरफ्तार किया है। आरोपित नेपाल, बंगाल, कोलकाता व दिल्ली से लड़कियां मंगवाकर उत्तराखंड में देह व्यापार का धंधा चला रहे थे।

इंस्पेक्टर प्रदीप राणा ने बताया कि सूचना मिली थी कि देहराखास क्षेत्र में कुछ व्यक्ति बाहर से लड़कियां बुलवाकर देह व्यापार का धंधा करवा रहे हैं। एसएसआइ भुवन चंद्र पुजारी की देखरेख में पुलिस टीम ने मितांस अपार्टमेंट देवऋषि एन्क्लेव में छापा मारा। इस दौरान बाहर के कमरे में एक युवती व एक युवक, जबकि उसी अपार्टमेंट के दूसरे कमरे में छह युवतियां व पांच युवक आपत्तिजनक स्थिति में पाए गए।

पूछताछ करने पर आरोपितों ने बताया कि उनका लीडर अभिषेक कुशवाहा उर्फ वरुण उर्फ साहिल है। वह वेबसाइट व वाट्सएप के माध्यम से ग्राहकों को आनलाइन लड़कियों की फोटो भेजता था, जिसके एवज में वह ग्राहक से 10 हजार रुपये प्रति रात का लेता था। लड़कियों को देहरादून के अलावा मसूरी, ऋषिकेश व अन्य पर्यटक स्थलों पर पर्यटकों के साथ भेजा जाता था।

पर्यटकों की आमद कम होने व काम न होने के कारण वह अपार्टमेंट में ही देह व्यापार चला रहे थे। गिरफ्तार किए गए आरोपितों से ग्राहकों को बुलाने के लिए इस्तेमाल किए गए 17 मोबाइल फोन, एक लैपटाप, वहीं गैंग लीडर के पास से 13 एटीएम कार्ड, एक कार, 16 हजार रुपये नकद व अन्य सामान बरामद किया गया है।

इन्हें किया गया है गिरफ्तार

अभिषेक कुशवाहा उर्फ वरुण उर्फ साहिल निवासी कृष्णा गली भावपुर शाहदरा दिल्ली

नौशाद हुसैन निवासी मोहल्ला औरंगाबाद, नजीबाबाद, बिजनौर उत्तर प्रदेश

राजवीर गिल निवासी गांव कुकियाली चंडेर, पंजाब

रसैल हुसैन निवासी गोविंद पुरी डीडीए फ्लैट, दिल्ली

संजीत भारोई निवासी नगेटिया पीलीभीत, उत्तर प्रदेश

सुरेंद्र सिंह निवासी चंदनी, खटीमा उधमसिंह नगर

आनलाइन चलता था धंधा

एसएसआइ भुवन चंद्र पुजारी ने बताया कि आरोपित आनलाइन माध्यम से देह व्यापार का धंधा चलाते थे। लड़कियों की बुकिंग स्काट वेबसाइट के माध्यम से होती थी। वेबसाइट के माध्यम से ही लड़कियों की फोटो भेजकर रेट तय किए जाते थे। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!