ताज़ा खबर :
prev next

UPSESSB TGT Admit card 2021: यूपी टीजीटी लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खास खबर….

UPSESSB TGT Admit card 2021 यूपीएसईएसएसबी ने प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) की लिखित परीक्षा के प्रवेश पत्र सोमवार को वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। अभ्यर्थी अपना नाम पिता का नाम और जन्मतिथि अंकित कर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

प्रयागराज [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (यूपीएसईएसएसबी) ने प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) की लिखित परीक्षा के प्रवेश पत्र सोमवार को वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। अभ्यर्थी अपना नाम, पिता का नाम और जन्मतिथि अंकित कर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की सुविधा वेबसाइट पर आठ अगस्त तक उपलब्ध रहेगी। इसमें किसी तरह की समस्या आने पर समाधान के लिए चयन बोर्ड ने कंट्रोल रूम भी बनाया है। प्रवेश पत्र अपलोड होते ही लाखों अभ्यर्थी एक साथ प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में जुट गए, जिससे सर्वर एरर बताने लगा।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के उप सचिव/परीक्षा नियंत्रक नवल किशोर ने बताया कि अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upseseb.org या एनआइसी की वेबसाइट pariksha.up.nic.in से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। यह भी कहा है कि किसी अभ्यर्थी को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में कोई कठिनाई आ रही हो तो वह चयन बोर्ड के कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 0532-2466851 या मोबाइल नंबर- 8299325775 पर बात करके समाधान कर सकते हैं। यह भी निर्देश दिया गया है कि प्रवेश पत्र में दी गई सूचनाओं को पढ़कर अभ्यर्थियों को नियत तिथि पर परीक्षा केंद्र पर शामिल होना है।

परीक्षा नियंत्रक ने बताया है कि यह परीक्षा सात एवं आठ अगस्त दो पालियों में सुबह साढ़े नौ बजे से साढ़े ग्यारह बजे एवं दोपहर ढाई बजे से साढ़े चार बजे तक होगी। प्रदेश के प्रत्येक जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। टीजीटी के कुल रिक्त 12,603 पदों के लिए परीक्षा होगी, जिसके लिए 07 लाख 10 हजार 854 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। प्रयागराज में सात अगस्त की प्रथम पाली में 28 एवं दूसरी पाली में 17 तथा आठ अगस्त को प्रथम पाली में 21 एवं दूसरी पाली में 19 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सर्वाधिक परीक्षा केंद्र आगरा एवं मेरठ में हैं।  साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!