ताज़ा खबर :
prev next

मोबाइल सिम की तरह अब किसी भी गैस एजेंसी से सिलेंडर भरवा सकेंगे ग्राहक

पढ़िये आँखोंदेखी लाइव की ये खास खबर….

LPG cylinder new guideline- पेट्रोलियम राज्यमंत्री ने लिखित जवाब में कहा है कि इसके लिए रजिस्टर्ड लॉगिन का उपयोग करके मोबाइल एप या ओएमसी वेब पोर्टल पर जाकर ग्राहक अपने डिस्ट्रीब्यूटर का चयन कर सकते हैं।

LPG cylinder portNew delhi: एलपीजी गैस सिलेंडर रिफिल कराने को लेकर केन्द्र सरकार ने एक अहम बदलाव किया है। अब ग्राहक अपनी मनमर्जी के मुताबिक किसी भी गैस एजेंसी से सिलेंडर रिफिल करा सकेंगे। ग्राहकों को अब किसी एक डिस्ट्रीब्यूटर से गैस सिलेंडर रिफिल करवाने के लिए बाध्य नहीं होना पड़ेगा।

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने इस नई सुविधा के बारे में जानकारी दी है। मंत्री ने कहा है कि LPG ग्राहकों को सिलेंडर रिफिल कराने के लिए अब किसी एक डिस्ट्रीब्यूटर से सिलेंडर रिफिल कराने के लिए बाध्य नहीं होना पड़ेगा। ग्राहकों को दूसरा डिस्ट्रीब्यूटर चुनने का विकल्प दे दिया गया है। ग्राहक अपनी सुविधा के हिसाब से कोई भी डिस्ट्रीब्यूटर चुन सकते हैं।

ऐसे चुन सकते हैं दूसरा डिस्ट्रीब्यूटर

पेट्रोलियम राज्यमंत्री ने लिखित जवाब में कहा है कि इसके लिए रजिस्टर्ड लॉगिन का उपयोग करके मोबाइल एप या ओएमसी वेब पोर्टल पर जाकर ग्राहक अपने डिस्ट्रीब्यूटर का चयन कर सकते हैं। यहां संबंधित डिस्ट्रीब्यूटर की डिलीवरी रेटिंग भी प्रदर्शित होगी‚ जिसके आधार पर ग्राहक यह देख सकेंगे की कौन सा डिस्ट्रीब्यूटर गैस डिलीवरी अच्छे से कर रहा है।

सरकार के इस नए फैसले से LPG ग्राहकों को पहले से ज्यादा बेहतर सुविधा मिल सकेगी। अब से पहले अकसर ये शिकायत रहती थी कि डिस्ट्रीब्यूटर सिलेंडर डिलीवरी सही से नही करते‚ जिसके चलते ग्राहकों को परेशानी होती थी‚ लेकिन अब ग्राहक वही डिस्ट्रीब्यूटर चुनेगा जिसकी सुविधा ज्यादा बेहतर होगी। ग्राहकों के टूटने के डर से डिस्ट्रीब्यूटर भी अपनी सर्विस पहले ज्यादा बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे। साभार-आँखोंदेखी लाइव

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!