ताज़ा खबर :
prev next

सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए हो जाइये तैयार, देगी 240Km का ड्राइविंग रेंज और इस तारीख को होगी लॉन्च

पढ़िये लाइव हिंदुस्तान की ये खास खबर….

नई दिल्ली। पिछले कुछ सालों में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक दोपहिया सेग्मेंट में कई कंपनियों ने अपने मॉडलों को पेश किया है, खासकर स्टार्ट-अप्स इस सेग्मेंट में तेजी से आगे आ रहे हैं। अब बेंगलुरु बेस्ड स्टार्ट-अप कंपनी Simple Energy ने घोषणा की है कि वो घरेलू बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Mark 2 (कोडनेम) को लॉन्च करने जा रही है। इस स्कूटर को आगामी 15 अगस्त को बाजार में उतारा जाएगा।

बता दें कि, ये कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली फ्लैगशिप मॉडल और अब तक इंडियन मार्केट में उपलब्ध स्कूटरों के मुकाबले सबसे ज्यादा ड्राइविंग रेंज देगी। खबर है कि, शुरूआती दौर में सिंपल एनर्जी अपने इस स्कूटर को बेंगलुरू में लॉन्च करेगी, इसके बाद इसे दिल्ली, चेन्नई, मुंबई और हैदराबाद जैसे शहरों में भी लॉन्च किया जाएगा।

कैसी होगी नई स्कूटर:

Mark 2 में कंपनी 4.8 किलोवाट की क्षमता का बैटरी पैक का इस्तेमाल कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 240 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगा। इतना ही नहीं, स्पीड के मामले में भी यह स्कूटर बेहद ही शानदार होगा। यह स्कूटर महज  3.6 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है, इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

साभार-लाइव हिंदुस्तान

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!