ताज़ा खबर :
prev next

कोरोना के कारण दो एयरलाइंस का भारत-पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका से दुबई की उड़ानें बंद रखने का फैसला

पढ़िये दैनिक जागरण  की ये खास खबर….

संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) की दो प्रमुख एयरलाइन कंपनियों एतिहाद और अमीरात ने कोरोना महामारी के कारण भारत पाकिस्तान बांग्लादेश और श्रीलंका से दुबई के लिए उड़ानों पर बैन को जारी रखने का फैसला किय़ा है। साथ ही यात्रा एडवाइजरी जारी की है।

अबु धाबी, एएनआइ। दो प्रमुख यूएई एयरलाइंस कंपनी एतिहाद और अमीरात ने कोरोना महामारी के कारण भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका से दुबई के लिए उड़ानों पर निलंबन को और आगे बढ़ा दिया है। जियो न्यूज ने यात्रा सलाह का हवाला देते हुए बताया कि अमीरात ने 7 अगस्त तक इन देशों से दुबई की उड़ान संचालन को निलंबित कर दिया है जबकि एतिहाद ने निलंबन को 2 अगस्त तक बढ़ा दिया है। अमीरात ने अपनी यात्रा एडवाइजरी में कहा कि यूएई सरकार के निर्देशों के अनुरूप अमीरात 7 अगस्त 2021 तक भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका से दुबई जाने वाले यात्रियों की फ्लाइट को निलंबित कर रहा है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें कहा गया है कि जो यात्री पिछले 14 दिनों में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश या श्रीलंका मे रहे हैं, उन्हें किसी अन्य स्थान से यूएई की यात्रा करने के लिए स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही यात्रा एडवाइजरी में आगे कहा गया है कि यूएई के नागरिक, यूएई गोल्डन वीजा धारक और राजनयिक मिशन के सदस्य जो अद्यतन कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हैं, उन्हें छूट दी गई है और उन्हें यात्रा के लिए स्वीकार किया जा सकता है। इस बीच संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रीय वाहक एतिहाद एयरवेज ने घोषणा की है कि भारत और पाकिस्तान से खाड़ी देश के लिए उड़ानें कम से कम 2 अगस्त तक निलंबित रहेंगी।

भारत में धीरे-धीरे शुरू हो रही अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

कोरोना की दूसरी लहर के बाद सरकार एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें खोलने का मन बना रही है। हालांकि अंतरराष्ट्रीय उड़ान की इजाजत के लिए संबंधित देश की मंजूरी की भी जरूरत है। इसलिए सरकार कई देशों से इस दिशा में बातचीत कर रही है। फिलहाल मलेशिया, कतर और मालदीव के लिए एयर इंडिया की उड़ानों को इजाजत दे दी गई है। मालदीव के लिए एयरइंडिया की फ्लाइट 28 जुलाई से उड़ान भरेगी। दिल्ली और मुंबई से यात्री फ्लाइट ले सकेंगे। दक्षिण भारत से भी मालदीव के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने की इजाजत दी है। मलेशिया के लिए भी अगस्त महीने से एयर इंडिया की फ्लाइट उड़ान भरेगी। वहीं, कतर के लिए अगस्त से फ्लाइट सेवा शुरू की जा रही है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!