ताज़ा खबर :
prev next

तीन अगस्त को एक लाख लोगों को टीका लगाने की तैयारी

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खास खबर….

गाजियाबाद। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर सतर्कता बरतने के निर्देश जारी कर दिए है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा तीन अगस्त को एक ही दिन में एक लाख लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाने की तैयारी हो रही है। सीएमओ ने इस संबंध में यूनीसेफ के स्थानीय कार्यकर्ताओं और अन्य निजी मेडिकल कालेजों का सहयोग लेने की बात कही है। वहीं सीएमओ डॉ.भवतोष शंखधार ने बताया कि चार सामुदायिक केंद्रों में 10-10 पीकू वार्ड बना दिए गए हैं। संयुक्त अस्पताल में 20 बेडों का पीकू वार्ड तैयार है। संतोष अस्पताल में 100 बेड का पीकू वार्ड बनाने के साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी पीकू वार्ड बनाने की तैयारी चल रही है। वर्तमान चिकित्सकों को विशेष प्रशिक्षण देकर बच्चों के इलाज के लिए तैयार किया जा रहा है।

10,441 को लगा टीका, वैक्सीन की 20 हजार डोज मिली : बृहस्पतिवार को जिले के 34 सरकारी एवं नौ निजी केंद्रों पर 10,441 लोगों ने कोरोनारोधी टीका लगवाया है। अब तक 14 लाख 20 हजार लोगों को टीका लग चुका है। धीरे-धीरे ग्रामीण क्षेत्रों में टीका लगवाने वालों की संख्या बढ़ रही है। वैक्सीन की कमी की वजह से 32 सरकारी केंद्रों पर टीकाकरण नहीं किया गया। तीन हजार की जांच में केवल एक संक्रमित मिला : बृहस्पतिवार को तीन हजार लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट आने पर केवल एक संक्रमित मिला है। यह केस राजनगर एक्सटेंशन का है। निगरानी टीम द्वारा संक्रमित को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है। वहीं जिले में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या 10 हो गई है। इनमें से छह मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है। अब तक संक्रमण दर 4.06 फीसद और रिकवरी रेट 99.15 फीसद है। अब तक संक्रमित हुए 55,608 के सापेक्ष 55,137 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 461 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। कोरोना/ वैक्सीन मीटर : गाजियाबाद

24 घंटे में नए मामले -01

कुल सक्रिय मामले- 10

24 घंटे में टीकाकरण – 10,441

अब तक कुल टीकाकरण- 14,20,820

साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *