ताज़ा खबर :
prev next

Ghaziabad Police चलाएगी ऑपरेशन एंटी रोमियो, जानें डीआईजी के आदेश

पढ़िये  न्यूज़18 की ये खास खबर….

गाजियाबाद में महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस एक पहल शुरू करने जा रही है. महिला हेल्प डेस्क और एंटी रोमियो स्क्वॉड को एक्टिव कर ऑपरेशन एंटी रोमियो चलाया जाएगा.

गाजियाबाद. जिले में महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों को रोकने के लिए पुलिस नई पहल शुरू करने जा रही है. छेड़छाड़ करने वाले मनचलों के खिलाफ पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है. जल्‍द ही इसे लेकर पुलिस ऑपरेशन चलाएगी. जिले के डीआईजी ने गुरुवार को इस संबंध में एक बैठक की और महिलाओं के प्रति होने वाले सभी तरह के अपराधों पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए. पुलिस ऑपरेशन एंटी रो‍मियो चलाएगी.

महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए डीआईजी अमित पाठक ने एक और पहल की है. इस पहल के तहत सुस्त पड़ी महिला हेल्प डेस्क और एंटी रोमियो स्क्वॉड को एक्टिव करने की मुहिम शुरू की है. गुरुवार को उन्होंने महिला हेल्प डेस्क एवं एंटी रोमियों की प्रगति रिपोर्ट का भी अवलोकन किया. इतना ही नहीं, डीआईजी पाठक ने महिला हेल्प डेस्क एवं एंटी रोमियो स्क्वॉड को और अधिक प्रभावी एवं त्वरित विंग बनाने के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण कैंप भी हिंदी भवन में लगवाया.

डीआईजी ने बताया कि उन्होंने महिला अपराध रोकने के लिये शासन द्वारा बनाई गई महिला हेल्प डेस्क एवं एंटी रोमियो स्क्वॉड को पूरी तरह से पादर्शी एवं निष्पक्ष बनाने के लिए एक परफार्मा तैयार करवाया है. अब महिलाओं की सुरक्षा में लगी दोनों विंग्स को महिला संबंधी हर अपराध एवं उत्‍पीड़न संबंधी मामलों की रिपोर्ट रजिस्टर पर अंकित करने के साथ-साथ परफार्मा पर भी भरना पड़ेगा. इस अवसर पर एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल और सीओ के अलावा कई अधिकारी व महिला उप निरीक्षक व पुलिसकर्मी मौजूद थे. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *