ताज़ा खबर :
prev next

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में रहने आ रहे हैं तो दिखानी होंगी यह दो रिपोर्ट

पढ़िये न्यूज़18की ये खास खबर….

तीन दिन पहले ही यूपी (UP) के सबसे ज्यादा केस गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) जिले में थे. हालांकि जिस तेजी से केस आ रहे हैं उतनी ही तेजी से ठीक भी हो रहे हैं.

नोएडा. कोरोना (Corona) की तीसरी लहर का खौफ और गौतम बुद्ध नगर में बढ़ते केस के चलते प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है. अगर कोई दूसरे शहर या राज्य से नोएडा-ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में रहने आ रहा है तो उसे कोरोना से जुड़ी दो रिपोर्ट दिखानी होंगी. इसी के बाद उसे रहने दिया जाएगा. अगर कोई इन दो रिपोर्ट के बिना गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) में रहता हुआ मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जिले में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए यह अलर्ट जारी किया गया है. अभी तीन दिन पहले ही यूपी (UP) के सबसे ज्यादा केस इसी जिले में थे. हालांकि जिस तेजी से केस आ रहे हैं उतनी ही तेजी से ठीक भी हो रहे हैं.

नोएडा आ रहे हैं तो वैक्सीन सर्टिफिकेट और आरटी-पीसीआर है जरूरी

गौतम बुद्ध नगर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि अगर कोई गौतम बुद्ध नगर में रहने आ रहा है तो उसके लिए सबसे पहले तो यह जरूरी है कि उसने वैक्सीनेशन कराया हो. उसके पास वैक्सीन लगवाने का सर्टिफिकेट हो. वहीं आने वाला इंसान कोरोना पॉजिटिव नहीं है इसके लिए उसके पास तीन दिन पहले की आरटी-पीसीआर जांच की रिपोर्ट होना भी जरूरी है.

जिले में अलर्ट की गई हैं निगरानी समितियां

गौतम बुद्ध नगर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने बाहर से नोएडा-ग्रेटर नोएडा में रहने के लिए आने वालों की निगरानी शुरु कर दी है. इसके लिए सोसाइटी, सेक्टर और गांवों में निगरानी समितियां अलर्ट कर दी गई हैं. इन निगरानी समितियों का काम यह होगा कि जैसे ही उनके इलाके में कोई नया शख्स रहने आता है तो यह उसकी सूचना नजदीकी प्रशासन को देंगे. इसके बाद आने वाले शख्स के सर्टिफिकेट और रिपोर्ट की जांच की जाएगी.

गुरुवार को आए थे सबसे ज्यादा 9 केस

जानकारों की मानें तो बीते गुरुवार को यूपी में सबसे ज्यादा 9 केस गौतम बुद्ध नगर जिले में आए थे. गुरुवार को गौतम बुद्ध नगर में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 63205 हो गई थी. जिसमे से 62702 ठीक हो चुके थे. वहीं 36 एक्टिव केस जिले में मौजूद थे. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *