ताज़ा खबर :
prev next

Delhi News: CM केजरीवाल ने लॉन्‍च किया [email protected], सिंगापुर के स्‍तर तक प्रति व्‍यक्ति आय बढ़ाने का लक्ष्‍य

पढ़िये न्यूज़18 की ये खास खबर….

Delhi News: सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली की प्रति व्यक्ति आय को सिंगापुर (Singapore) के स्तर तक बढ़ाएंगे और साल 2048 में होने वाले ओलंपिक के लिए दावा करेंगे.

नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को दिल्ली@2047 ([email protected]) लॉन्च किया. यह सीएसआर और गैरसरकारी दान दाताओं के संगठनों के साथ साझेदारी को बढ़ावा देने का एक मंच है. इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली की प्रति व्यक्ति आय को सिंगापुर (Singapore) के स्तर तक बढ़ाएंगे और हम 2048 ओलंपिक के लिए बोली लगाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि अगले चुनाव से पहले दिल्ली में 24 घंटे पानी की आपूर्ति होनी चाहिए.

बता दें कि दिल्ली सरकार ने इसी साल मार्च महीने में जब अपना बजट पेश किया था, तो उसमें भी उसने दुनिया के सबसे बड़े स्पोर्ट्स इवेंट ओलिंपिक्स के आयोजन का जिक्र किया था. तब दिल्ली सरकार ने अपने बजट में इस विजन के साथ काम करने की योजना बनाई थी, ताकि दिल्ली को इन्फ्रास्ट्रक्चर लेवल पर इस तरह से तैयार कर लिया जाए कि साल-2048 की ओलिंपिक्स की मेजबानी की दावेदारी दिल्ली कर सके. केजरीवाल सरकार ने 2048 में 39वें ओलिंपिक गेम्स की मेजबानी का लक्ष्य बनाया है था. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली सरकार का लक्ष्य है कि दिल्ली में ओलिंपिक खेलों का आयोजन भी हो. 39वें ओलिंपिक खेल प्रतियोगिताओं की मेजबानी का आवेदन करने के लक्ष्य के साथ दिल्ली सरकार जोर-शोर से काम कर रही है और हम केंद्र के साथ मिलकर इस मेजबानी की दावेदारी करेंगे.

10 खेलों में इंटरनेशनल मेडल विजेता चैंपियंस तैयार करें
बजट पेश करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा था कि दिल्ली में 1951 में एशियन गेम्स का आयोजन हुआ था. साल 1982 में दोबारा एशियन गेम्स हुआ. साल 2010 में कॉमनवेल्थ गेम्स का सफल आयोजन किया गया. दिल्ली में अब हमने खेल प्रतिभाओं और सुविधाओं को एक सूत्र में पिरोने के साथ-साथ विश्वस्तरीय प्रतियोगिताओं के लिए तैयार करने के मकसद से स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाई है. हमारा लक्ष्य है कि कम से कम 10 खेलों में इंटरनेशनल मेडल विजेता चैंपियंस तैयार करें.साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!