ताज़ा खबर :
prev next

Fake institutes : यूजीसी ने जारी की 24 फर्जी संस्थानों की लिस्ट, यूपी, दिल्ली टॉप पर

पढ़िये न्यूज़18 की ये खास खबर….

Fake institutes : शिक्षा मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने बताया कि यूजीसी ने जिन 24 संस्थानों को फर्जी घोषित किया है उनमें उत्तर प्रदेश के सबसे अधिक आठ, दिल्ली के सात, ओडिशा और बंगाल के दो-दो, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी का एक-एक विश्वविद्यालय है.

नई दिल्ली. 12वीं बोर्ड रिजल्ट आने से साथ कॉलेज और यूनिवर्सिटी में एडमीशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. लेकिन एडमीशन लेते समय स्टूडेंट्स को पूरी तरह से सतर्क रहने की आवश्यकता है. दरअसल, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (University Grants Commission) ने 24 संस्थानों को फर्जी घोषित किया है और 2 अन्य संस्थानों को मानकों के उल्लंघन करने का दोषी पाया है. यह जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने लोकसभा में एक प्रश्न के जवाब में दी.

शिक्षा मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने बताया कि यूजीसी ने जिन 24 संस्थानों को फर्जी घोषित किया है उनमें उत्तर प्रदेश के सबसे अधिक आठ, दिल्ली के सात, ओडिशा और बंगाल के दो-दो, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी का एक-एक विश्वविद्यालय है. इसके अलावा लखनऊ स्थित भारतीय शिक्षा परिषद और नई दिल्ली में कुतुब इंक्लेव स्थित इंडियन इंस्टीट्यूट आफ प्लानिंग एंड मैनेजमेंट (आइआइपीएम) को यूजीसी एक्ट, 1956 का उल्लंघन करते हुए पाया गया है. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!