ताज़ा खबर :
prev next

Noida Commercial Plot Scheme 2021: दिल्ली से सटे नोएडा में दुकान और शोरूम खोलने का मौका, जानें- आवेदन की अंतिम तारीख और पूरी प्रक्रिया

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खास खबर….

Noida Commercial Plot Scheme 2021 आप अगर आर्थिक रूप से सक्षम हैं तो यहां पर दुकान और शोरूम खोलकर कोरोना वयारस संक्रमण के बुरे दौरान बेहतर काम करने की कड़ी में कुछ लोगों को रोजगार भी दे सकते हैं। इसके साथ बिजनेस भी खड़ा कर सकते हैं।

नई दिल्ली/नोएडा। अगर आप देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा शहर में दुकान या फिर शोरूम खोलना चाहते हैं तो नवीन ओखला औद्योगिक विकास प्राधिकरण (Noida) आपके लिए एक सुनहरा मौका लेकर आया है। आप अगर आर्थिक रूप से सक्षम हैं तो यहां पर दुकान और शोरूम खोलकर कोरोना वयारस संक्रमण के बुरे दौरान बेहतर काम करने की कड़ी में कुछ लोगों को रोजगार भी दे सकते हैं। दरअसल, NOIDA प्राधिकरण समूचे नोएडा शहर में कुल 21 जगहों दुकान और शोरूम खोलने जा रहा है, इसीलिए प्राधिकरण नोएडा शहर के  21 सेक्टरों में कमर्शियल प्लॉट आवंटन की योजना लेकर आया है।

हाल ही में नोएडा प्राधिकरण ने शहर के अलग-अलग इलाके में यानी कुल  21 सेक्टरों में कॉमर्शियल योजना के तहत प्लॉट की स्कीम लॉन्च की है। प्लॉट के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस स्कीम के तहत 26 अगस्त तक आवेदन किया जा सकता है। कॉमर्शियल प्लॉट के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 30 जुलाई से शुरू हुई है, जिसके लिए आगामी 29 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। हर प्लॉट के साइज के हिसाब से आवेदन फीस निर्धारित की गई है। इसकी जानकारी आवेदन फार्म पर दी गई है।

आवेदनकर्ता सफल नहीं होता है तो पंजीकरण फीस वापस नहीं की जाएगी, उधर, सफल आवेदक की फीस समायोजित भी नहीं की जाएगी। रजिस्ट्रेशन कराने के लिए नोएडा अथॉरिटी की बेवसाइट पर जाना होगा।

आसानी से मिलेग बैंक लोन

नोएडा प्राधिकरण की इस कॉमर्शियल योजना में सबसे ज्यादा प्लॉट होजरी कॉम्पलेक्स में हैं। आवेदनकर्ता को प्लॉट के क्षेत्रफल के हिसाब से आवेदन के साथ फीस भी जमा करनी होगी। आवेदनकर्ताओं को आर्थिक दिक्कत पेश नहीं आए और प्लॉट आवंटन के बाद बैंक लोन आसानी से मिले, इसलिए NOIDA प्राधिकरण ने इस योजना के तहत देश के नामी एचडीएफसी (HDFC) बैंक के साथ समझौता भी किया है।

इन इलाकों में होंगे दुकान-शोरूम

NOIDA प्राधिकरण के मुताबिक, नोएडा के कुल 21 सेक्टरों में ये दुकानें और शोरूम होंगे, जिनमें सेक्टर से 155 तक शामिल हैं। प्रत्येक सेक्टर में एक से लेकर 9 प्लॉट दिए गए हैं। सबसे ज्यादा प्लॉट सेक्टर-22 और सेक्टर-36 में 9-8 प्लॉट आवंटन के लिए सूची में रखे गए हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले मार्च महीने में यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने 400 से अधिक भूखंडों की आवासीय योजना को लॉन्च किया था, जिसका ड्रॉ 7 जुलाई को निकाला गया। इस कड़ी में अब नोएडा प्राधिकरण लोगों के लिए मौका लेकर आया है। ग्रेटर नोएडा के पास जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट और फिल्म सिटी परियोजना से दिल्ली से सटे नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना सिटी का नाम विश्व स्तर पर आ गया है।  साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!