ताज़ा खबर :
prev next

NEET UG 2021 : नीट के लिए अब इस तारीख तक करें आवेदन, एनटीए ने बढ़ाई अंतिम तिथि

पढ़िये न्यूज़18 की ये खास खबर….

NEET UG 2021 : एनटीए ने नीट यूजी 2021 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि चार दिन बढ़ा दी है. हालांकि परीक्षा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 12 सितंबर को ही होगी.

नई दिल्ली. मेडिकल के अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाले नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट यानी नीट 2021 (NEET) के लिए आवेदन अब 10 अगस्त तक किए जा सकते हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. अभ्यर्थी एनटीए की वेबसाइट https://nta.ac.in या https://ntaneet.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. नीट परीक्षा की तिथि में कोई बदलाव नहीं किया गया है. वह पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 12 सितंबर को ही होगी. नीट परीक्षा के जरिए छात्र एमबीबीएस, बीएएमएस, बीएसएमएस, बीयूएमएस और बीएचएमएस समेत विभिन्न कोर्सेज में एडमिशन ले सकेंगे.

नीट की इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि छह अगस्त तय की गई थी. लेकिन अब अभ्यर्थी फीस का भुगतान 10 अगस्त रात 11 बजकर 50 मिनट तक किया जा सकेगा. एडमिट कार्ड परीक्षा से तीन दिन पहले जारी किए जाएंगे. जबकि आवेदन फॉर्म में करेक्शन 11 अगस्त से 14 अगस्त तक होगा.

भरना है सूचना का पहला सेट 

एनटीए ने कहा है कि ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि से पहले अभ्यर्थियों को सूचना के पहले सेट को भरना जरूरी है. पहले सेट में अभ्यर्थियों को व्यक्तिगत विवरण, दस्तावेज की स्कैन कॉपी, हस्ताक्षर, अंगूठे के निशान संबंधी जानकारियां देनी है. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!