ताज़ा खबर :
prev next

LPG Cylinder Booking: अब missed call करके भरवा सकते हैं LPG cylinder, मिस्ड कॉल के जरिये ही मिल जाएगा नया गैस कनेक्शन

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खास खबर….

LPG Cylinder Booking मौजूदा इंडेन ग्राहक 8454955555 पर मिस्ड कॉल देकर एलपीजी सिलेंडर की रिफिलिंग का ऑर्डर दे सकते हैं। हालांकि इंडेन के आधिकारिक नंबर पर मिस्ड कॉल देने के लिए ग्राहकों को अपने रजिस्टर्ड नंबर का इस्तेमाल करना होगा।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगर आप इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड के ग्राहक हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। तेल और पेट्रोलियम कंपनी का एलपीजी डिस्ट्रीब्यूशन वर्टिकल, इंडेन अब अपने ग्राहकों को मिस्ड कॉल सुविधा के माध्यम से सिलेंडर बुक करने का विकल्प दे रहा है। इंडियन ऑयल ने ट्वीट में कहा कि आपका नया #Indane LPG कनेक्शन केवल एक मिस्ड कॉल दूर है! 8454955555 डायल करें और अपने दरवाजे पर एलपीजी कनेक्शन प्राप्त करें। मौजूदा इंडेन ग्राहक हमें अपने रजिस्टर्ड फोन नंबर से मिस्ड कॉल देकर रिफिल बुक कर सकते हैं।

मिस्ड कॉल से सिलेंडर कैसे बुक करें?

मौजूदा इंडेन ग्राहक 8454955555 पर मिस्ड कॉल देकर एलपीजी सिलेंडर की रिफिलिंग का ऑर्डर दे सकते हैं। हालांकि, इंडेन के आधिकारिक नंबर पर मिस्ड कॉल देने के लिए ग्राहकों को अपने रजिस्टर्ड नंबर का इस्तेमाल करना होगा। इंडेन भी ग्राहकों को उसी नंबर पर मिस्ड कॉल देकर नए एलपीजी कनेक्शन लेने की अनुमति दे रहा है।

मिस्ड कॉल के जरिये एलपीजी सिलेंडर बुक करने की मुख्य विशेषताएं

रसोई गैस कनेक्शन के लिए अब मिस्ड कॉल से आपको नया गैस कनेक्शन मिल जाएगा। मिस्ड कॉल के बाद कंपनी खुद उस व्यक्ति से संपर्क करेगी। कंपनी संपर्क करके आधार और एड्रेस के जरिए नया गैस कनेक्शन उपलब्ध कराएगी। अगर आपने पहले से कोई कनेक्शन ले रखा है तो है आप इस नंबर के जरिए गैस रिफिल भी करा सकते हैं। इसके लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से दिए गए नंबर पर कॉल करना होगा।

आपने अगर परिवार में पहले से कोई गैस कनेक्शन ले रखा है तो आप उसी एड्रेस पर दूसरा कनेक्शन भी ले सकते हैं। दूसरा कनेक्शन लेने के लिए आपको अपना आधार कार्ड और कनेक्शन के डाक्यूमेंट्स की एक कॉपी गैस एजेंसी में देनी होगी। इसके बाद आपका एड्रेस वेरिफिकेशन होगा और आपको गैस कनेक्शन मिल जाएगा।

इसके अलावा, मिस्ड कॉल की सुविधा उन लोगों के लिए बेहतर है जो आईवीआरएस में माहिर नहीं हैं। मसलन, वृद्ध ग्राहक, जो आमतौर पर आईवीआरएस सुविधा का उपयोग करने में समस्याओं का सामना करते हैं, मिस्ड कॉल के माध्यम से अपने सिलेंडर को फिर से भर सकते हैं। मिस्ड कॉल के माध्यम से एलपीजी रिफिलिंग की बुकिंग की सेवा केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान द्वारा जनवरी 2021 में शुरू की गई थी। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!