ताज़ा खबर :
prev next

NCR में सिंगल स्‍टोरी मकान की चाहत रखने वालों के लिए खुशखबरी, आवास विकास लॉन्‍च कर रहा नई योजना

पढ़िये न्यूज़18की ये खास खबर….

NCR में सिंगल स्‍टोरी घर तलाश रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. Avas Vikas Parishad मंडोला विहार (गाजियाबाद) में सिंगल स्‍टोरी भवनोंं की योजना लॉन्‍च कर रहा है. इसमें ईडब्‍ल्‍यूएस, एलआईजी और एमआईजी श्रेणी के मकान होंगे.

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में अगर अभी तक अपना घर (house) न बनाने वालोंं के लिए खुशखबरी है. यदि आपकी इच्‍छा सिंगल स्‍टोरी (Single Story) घर की है, जिसमें जमीन और छत दोनों आपकी हों और आपका मनपसंद घर भी मुख्‍य मार्ग से करीब हो, तो यह खबर आपके लिए बहुत उपयोगी हो सकती है. आवास विकास परिषद (Avas Vikas Parishad) ऐसे लोगों का इंतार खत्‍म करने जा रहा है. आवास विकास मंडोला विहार (Mandola Vihar) में सिंगल स्‍टोरी भवनोंं की योजना लॉन्‍च करने जा रहा है, जो दिल्‍ली बॉर्डर से बिल्‍कुल करीब है. परिषद के अधिकारियों के अनुसार, यह योजना अक्‍टूबर यानी नवरात्र के आसपास लॉन्‍च करने की तैयारी है.

सोनिया विहार बॉर्डर से केवल 4 किमी की दूरी में आवास विकास परिषद उत्‍तर प्रदेश की सबसे बड़ी योजना है. यहां पर‍ परिषद के पास करीब 2700 एकड़ जमीन है. इस योजना में करीब 5000 फ्लैट बन चुके हैं. भविष्‍य में दिल्‍ली सहारनपुर हाइवे (Delhi Saharanpur Highway) से कनेक्‍ट होने की वजह से परिषद अब इस योजना को  प्राथमिकता के आधार पर विकसित करने की तैयारी कर रहा है. परिषद मुख्‍यालय लखनऊ के अधिकारियों के अनुसार, इस योजना में और भी कई बड़े प्रोजेक्‍ट भविष्‍य में लॉन्‍च किए जाएंगे.

तीन श्रेणी में होंगे सिंगल स्‍टोरी भवन
मंडोला विहार में बनने वाले सिंगल स्‍टोरी भवन तीन श्रेणी के होंगे. ईडब्‍ल्‍यूएस, एलआईजी और एमआईजी. परिषद ने तीनों श्रेणी के घरों की जमीन का एरिया भी लगभग तय कर लिया है. एमआईजी घरों की जमीन करीब 162 मीटर और एलआईजी घरों की 75 मीटर के आसपास होगी. EWS की जमीन 30 मीटर होगी. परिषद NCR में पहली बार इतनी अधिक जमीन वाले घर बनाने की तैयारी कर रहा है.

मुख्‍य मार्ग से आधा किमी दूर होंगे घर
आवास विकास परिषद के ये घर मुख्‍य मार्ग से बिल्‍कुल करीब होंगे. दिल्‍ली सहारनपुर हाइवे से इनकी दूरी केवल आधा किलोमीटर होगी. यह योजना सेक्‍टर-6 में लॉन्‍च की जा रही है. यानी परिषद कार्यालय के सामने यह योजना होगी, जिससे लोगों को मुख्‍य मार्ग पहुंचने में परेशानी न हो. यहां पर करीब 140 घर बनाए जाएंगे.

कीमत भी हो रही है तय
परिषद के अधिकारियों के अनुसार, इनकी कीमत तय की जा रही है. एमआईजी फ्लैटों की कीमत करीब 60 लाख, एलआईजी की कीमत 35  से 40 लाख  और ईडब्‍ल्‍यूएस की कीमत 10 से 15 लाख संभावित है. हालांकि, अभी कीमत फाइनल नहीं हुई है.

योजना प्राथमिकता पर होगी विकसित
आवास विवकास परिषद लखनऊ मुख्‍यालय के चीफ इंजीनियर एससी राय ने बताया कि मंडोला विहार में सिंगल स्‍टोरी योजना लॉन्‍च की जा रही है. जल्‍द ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी. इस योजना में किसी भी तरह का व्‍यवधान नहीं आएगा. चूंकि दिल्‍ली-सहारनपुर हाइवे (Delhi Saharanpur Highway) से मंडोला विहार सीधा कनेक्‍ट हो रहा है, इसलिए भविष्‍य में और भी कई प्रोजेक्‍ट शुरू किए जाएंगे. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!