ताज़ा खबर :
prev next

सीरिया में आतंकियों के बच्चे पैदा करने गई थी जिहादी दुल्हन, इंटरव्यू में बोली-मर जाऊंगी, लेकिन वहां कभी नहीं जाऊंगी

पढ़िए NEWS18HINDI की ये खास खबर…

लंदन. आपको वो ब्रिटिश नाबालिग तो याद होगी, जो सिर्फ 15 साल की उम्र में ब्रिटेन (Britain) से भागकर सीरिया (Syria) चली गई थी और वहां आतंकी से शादी कर ली थी. जिसे बाद में जिहादी की दुल्हन (Ex-jihadi bride) पर तौर पूरी दुनिया ने जाना था.

शमीमा बेगम (Shamima Begum) अब अपने किए पर पछता रही है और अपने देश से माफी मांग कर वापस घर लौटना चाहती है. उसने टीवी इंटरव्यू में आकर कहा कि वह अब आतंकियों (Terrorist) के पास जाने की जगह मरना पसंद करेगी. साथ ही उसने ब्रिटेन के लोगों से माफी मांगते हुए इस बार आतंक के खिलाफ लड़ने की कसम भी खाई है.

कौन है शमीमा बेगम, जो बाद में जिहादी दुल्हन बनी?

शमीमा बेगम (Shamima Begum) पूर्वी लंदन की तीन स्कूल गर्ल में से एक थी, जो 2015 में सीरिया भाग गई थी. उसने बताया था कि उसने नीदरलैंड के एक आईएस आतंकी से शादी कर ली है और उससे उसे 3 बच्चे हुए थे, जो बाद में मर गए. अब वह 22 साल की हो चुकी है और सीरिया में रिफ्यूजी कैम्प में जीवन बिता रही है और वापस लंदन लौटना चाहती है. हालांकि ब्रिटिश सरकार न उसकी नागरिकता खत्म कर दी थी.

शौहर की मौत के बाद याद आया अपना मुल्क
आईएसआईएस आतंकियों ने 2015 में सीरिया और इराक पर कब्जा कर लिया था और निर्दोष लोगों को मौत के घाट उतारना शुरू कर दिया था. इसके बाद अमेरिका, रूस समेत कई देशों ने आतंकियों के खिलाफ सीरिया-इराक में अभियान शुरू किया और बड़ी संख्या में आतंकियों का सफाया किया. मरने वालों में शमीमा का शौहर भी था. पति की मौत के बाद शमीमा ब्रिटेन लौटने की कोशिश की, लेकिन उसका पासपोर्ट रद्द कर दिया गया. उसने बताया कि जिहादियों ने उसे कच्ची उम्र में बहका दिया था. जिसकी वजह से उसने ब्रिटेन छोड़ने का फैसला कर लिया. अब उसे वापस आने का मौका मिलना चाहिए.

कभी हिजाब में रहती थी, अब बदल गया पहनावा
शो में जिहादी की दुल्हन काले रंग की नाइके बेसबॉल टोपी, ग्रे वेस्ट टॉप और लिपस्टिक लगाए हुए खुले बालों में बात करते हुए नजर आई. उसका लुक इस बार पिछले इंटरव्यू की तुलना में बिल्कुल अलग था, जिसमें वह हिजाब और बगैर मेकअप के नजर आती थी.

साभार : NEWS18HINDI

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

         हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!