ताज़ा खबर :
prev next

कर्नाटक के रास्ते 26/11 जैसे आतंकी हमले की साजिश? खुफिया इनपुट के बाद इन जिलों में हाई अलर्ट

पढ़िए ZEE NEWS हिंदी की ये खबर…

Red Alert in coastal area of Karnataka: संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कर्नाटक के तटीय जिलों के पहाड़ी और घने वन क्षेत्रों का शेल्टर के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक, पिछले हफ्ते इन जगहों पर विदेश से कॉल किए गए थे.

बेंगलुरु: केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने कर्नाटक (Karnataka) के तटीय जिलों के घने जंगलों और पहाड़ी क्षेत्रों में संदिग्ध आतंकी गतिविधियों का पता लगाने के बाद कर्नाटक के 225 किलोमीटर लंबे तटीय क्षेत्र में रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया है. सूत्रों के हवाले से आई जानकारी के मुताबिक खुफिया एजेंसियों ने कारवार, दक्षिण कन्नड़ और चिकमगलूर जिलों की कई लोकेशन से कॉल किए जाने का पता लगाया है, जो आतंकवादी (Terror) और नक्सल गतिविधियों के लिए लंबे समय से खुफिया एजेंसियों के रडार पर हैं.

विदेशी कॉल का कनेक्शन

संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कर्नाटक के तटीय जिलों के पहाड़ी और घने वन क्षेत्रों का शेल्टर के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक, पिछले हफ्ते कर्नाटक में इन लोकेशंस पर विदेशी स्थानों से कॉल किए गए थे.

कॉल लोकेशन को ट्रैक किया जा रहा है और जांच से पता चला है कि कॉल नापाक गतिविधियों को अंजाम देने के मंसूबों को अंजाम देने के लिए की जा रही हैं. सूत्र इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि क्या इन जगहों पर स्लीपर सेल विदेशी तत्वों द्वारा सक्रिय किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- टेरर और अंडरवर्ल्ड पर बड़ा खुलासा, ISI के कर्नल रैंक के अफसर ने तैयार किया नया मॉड्यूल

तटीय जिलों में पहुंचे आतंकवादी

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने हाल ही में चेतावनी दी है कि श्रीलंका के कम से कम 12 संदिग्ध आईएस आतंकवादी मछुआरों की आड़ में राज्य के तटीय जिलों में घुस आए हैं. इसी को देखते हुए तटीय क्षेत्रों में रेड अलर्ट की घोषणा की गई है.

BOAT

(फाइल फोटो)

सूत्रों के मुताबिक सभी फोन कॉल्स संदिग्ध आतंकियों की ओर से किए गए थे. एजेंसियों को ये भी संदेह है कि ये कॉल कर्नाटक के स्लीपर सेल से किए गए थे. खुफिया एजेंसियों को संदेह है कि संदिग्ध आतंकवादी थुरया सैटेलाइट फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं जो 2012 से भारत में प्रतिबंधित हैं. खुफिया एजेंसियों ने पिछले महीने कर्नाटक और केरल में कई जगहों पर छापेमारी की थी. उन्होंने आतंकवादियों से संबंध रखने और भारत विरोधी दुष्प्रचार करने के आरोप में 2 लोगों को हिरासत में भी लिया था.

मोहम्मद अहमद सिद्दीबप्पा उर्फ यासीन भटकल आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन (IM) का संस्थापक नेता था. उसे राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी (NIA) की मोस्ट वांटेड सूची में भी सूचीबद्ध किया गया था और वह कर्नाटक के तटीय शहर भटकल (Bhatkal) का रहने वाला था.

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!