ताज़ा खबर :
prev next

‘शुरू से दलाल है राकेश टिकैत, कॉन्ग्रेस की फंडिंग से चला रहा आंदोलन’: किसान नेता ने खोली पोल – ‘आंदोलन में चल रही दारू’

पढ़िए ऑपइंडिया की ये खास खबर…

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के अगुआ राकेश टिकैत के बारे में किसान नेता भानु प्रताप सिंह ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने राकेश टिकैत को सबसे बड़ा ठग बताया और कहा कि राकेश टिकैत प्रदर्शन कॉन्ग्रेस की फंडिंग के जरिए करवा रहे हैं। उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि लोगों को बिना ठगे तो राकेश टिकैत कोई भी काम नहीं करते हैं।

अंकुर सिंह नाम के यूजर के द्वारा शेयर किए गए वीडियो में किसान नेता भानु प्रताप सिंह ने राकेश टिकैत को जमकर लताड़ लगाई। वीडियो में भानु प्रताप कहते हैं, “जब महेंद्र टिकैत ने अपने संगठन का विस्तार किया और हमें भी उसमें शामिल कराया। तभी से इसने (राकेश टिकैत) दलाली करनी और अपनी राजनीति चमकाने की कोशिश करनी शुरू कर दी थी। ये ऐसा व्यक्ति है, जिसने कोई भी काम आज तक बिना ठगे किया है नहीं। उदाहरण के तौर पर आप नोएडा के जेपी ग्रुप को देख लीजिए, जिसे इसने ठगा था। अभी ये कॉन्ग्रेस की फंडिंग से चल रहा है।”

भानु प्रताप ने आगे कहा, “पक्के मकान सड़कों पर बनाकर वहाँ के कमरों में काजू, बादाम, पिस्ता, किसमिशि और शराब की बोतलें बोरे में भरकर आती हैं और लोग उनके मजे लेते हैं। असली किसान इसकी हकीकत जान गया है। वहाँ (किसान धरना स्थल) केवल शराब पीने और नोट लेने वाले हैं। 100, 200 रुपए रोज ले लिए और शराब पी ली। राकेश टिकैत इस आंदोलन को इसलिए लंबा खींचना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें इससे फंडिंग मिल रही है। अगर उन्होंने इस विरोध को बंद कर दिया तो उनकी फंडिंग बंद हो जाएगी।”

गौरतलब है कि किसान नेता भानुप्रताप सिंह का गुट 26 जनवरी की घटना से पहले तक इस आंदोलन में शामिल था। हालाँकि, गणतंत्र दिवस किसान आंदोलन के नाम पर दिल्ली के लालकिले पर जिस तरीके की घटना हुई, उसके बाद भानु प्रताप सिंह इस आंदोलन से अलग हो गए थे।

साभार : ऑपइंडिया

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

         हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!