ताज़ा खबर :
prev next

मस्जिद के नल से पानी लेने पर हिंदू परिवार को बंधक बना किया प्रताड़ित: पाकिस्तान की घटना, टॉर्चर करने वाले इमरान खान की पार्टी से

पढ़िये दैनिक ऑपइंडिया की ये खास खबर…

पाकिस्तान में एक मस्जिद के नल से पीने का पानी लेने पर एक हिंदू परिवार को बंधक बनाकर प्रताड़ित करने की घटना सामने आई है। घटना पंजाब प्रांत के रहीम यार खान की है। मस्जिद को नापाक करने का आरोप लगाकर हिंदू परिवार के साथ इस घटना को अंजाम दिया गया। आरोपित पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी से ताल्लुक रखते हैं।

घटना के बाद प्रताड़ित परिवार पुलिस स्टेशन के बाहर धरने पर बैठ गया। इसके बाद जिला शांति समिति के सदस्य पीटर जॉन भील की मदद से उनकी शिकायत दर्ज की गई। पुलिस अधिकारी असद सरफराज का कहना है कि मामले की जाँच की जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार पीटर ने जिला शांति समिति के अन्य सदस्यों से इस मुद्दे पर एक आपात बैठक बुलाने का अनुरोध किया, लेकिन उन्होंने मामले को गंभीरता से नहीं लिया।

रिपोर्टों के अनुसार रहीम यार खान के बस्ती कहूर खान इलाके के कुछ स्थानीय लोगों ने मस्जिद को नापाक करने का आरोप लगा हिन्दू परिवार को बंधक बना लिया। पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक कुछ दिन पहले आलम राम भील परिवार के अन्य सदस्यों के साथ एक खेत में कच्चा कपास चुन रहा था। उसने बताया कि जब परिवार नल से पीने का पानी लेने के लिए पास की एक मस्जिद में गया तो कुछ स्थानीय लोगों ने उनकी पिटाई कर दी। इसके बाद परिवार जब वापस घर लौट रहा था, तो ग्रामीणों ने उन्हें आउटहाउस में बंधक बना फिर से प्रताड़ित किया।

शुरुआत में पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया क्योंकि हमलावर स्थानीय पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद से जुड़े हुए थे। वहीं पीटीआई के दक्षिण पंजाब अल्पसंख्यक विंग के महासचिव योधिस्टर चौहान का कहना है कि घटना के बारे में उन्हें जानकारी थी, लेकिन सत्ताधारी पार्टी के सांसद के प्रभाव के कारण उन्होंने मामले में दूर रहना ही बेहतर समझा। जिला पुलिस अधिकारी असद सरफराज ने कहा कि वह मामले की जाँच-पड़ताल कर रहे हैं। डिप्टी कमिश्नर डॉ. खुरम शहजाद ने कहा कि वह कोई भी कार्रवाई करने से पहले हिंदू अल्पसंख्यक बुजुर्गों से मिलेंगे।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों खासकर हिंदुओं को प्रताड़ित करने की खबरें अक्सर आती रहती हैं। हिंदुओं की संपत्तियों पर कब्जा करना, हिंदू लड़कियों को अगवा कर उनसे जबरन निकाह करने की घटना आम है।

साभार-ऑपइंडिया

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!