ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद में बारिश से जनजीवन प्रभावित, बिजली भी रहेगी गुल

गाजियाबाद। जनपद में बुधवार सुबह से बारिश की वजह से जनजीवन प्रभावित है। जलभराव और कीचड़ की वजह से लोगों को पैदल चलने पर भी आफत बनी हुई है। वहीं खराब मौसम का असर बिजली व्यवस्था पर भी पड़ा है।

तेज हवा व बारिश के कारण कुछ घंटे लोगों ने गर्मी से थोड़ा राहत जरूर महसूस किया लेकिन इस वजह से लोगों की दिनचर्या काफी प्रभावित हुई है। लगातार मौसम के बिगड़े रूख के वजह से सबसे ज्यादा बिजली आपूर्ति व्यवस्था प्रभावित हो सकती है। बिजली विभाग ने इस सम्बन्ध में अलर्ट किया है। बारिश के मौसम में आपूर्ति प्रभावित होने के चलते विभागीय अफसरों ने उपभोक्ताओं से धैर्य बनाने का आह्वान किया है।

अगर मौसम का मिजाज इसी तरह बिगड़ा रहा तो उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। सबसे ज्यादा समस्या ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को उठानी पड़ सकती है। वही मौसम विभाग ने दिल्ली में बृहस्पतिवार, शनिवार तथा रविवार के लिए ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है। शुक्रवार को मौसम विभाग ने ‘ग्रीन’ अलर्ट जारी किया है।

बता दें कि मौसम विभाग चार प्रकार के रंग को कोड उपयोग करता है। जिसमें ग्रीन का मतलब होता है कि सब ठीक हो तथा ‘येलो’ अलर्ट खराब मौसम के लिए दिया जाता है। वहीं सड़क एवं नाले के बंद होने और बिजली सप्लाई में रुकावट के साथ यातायात व्यवस्था में प्रभाव पड़ने की संभावना के साथ बहुत खराब मौसम की चेतावनी के तौर पर ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!