ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद में महिला से 42 हजार रूपये की साइबर ठगी

गाजियाबाद। जनपद में साइबर ठगी का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। पिता का नाम मदद के लिए रुपये भेजने का झांसा देकर साइबर ठग ने युवती के अकाउंट से 3 बार में 42 हजार रुपये निकाल लिए। इस मामले में मधुबन बापूधाम थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके बाद साइबर सेल की मदद से मामले की जांच की जा रही है।

जागृति विहार में रहने वाली नसरीन बानो अपनी शिकायत में बताया कि उसके मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आया। कॉलर ने जल्दी से बात करते हुए कहा कि तुम्हारे पापा को रुपये की जरूरत है, यूपीआई करनी है। इसके बाद 14 हजार रुपये भेजने की बजाए उनके अकाउंट से रुपये निकल गए।

इसके बाद उसने उन्हें ही डांटते हुए दोबारा लिंक भेजा। इस प्रकार से उनके अकाउंट से तीन बार में 42 हजार रुपये निकल गए। जब उन्होंने इस बारे में पिता से पूछा तो उन्होंने इस प्रकार की किसी व्यक्ति की ओर से कॉल करवाने की बात मना किया। इसके बाद पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की।

एक और महिला को चपत
गुलधर की रहने वाली महिला के अकाउंट से उनकी बिना जानकारी के 23 बार में 25 हजार रुपये निकल गए। पीड़िता रिन्की त्यागी ने इस मामले में मधुबन बापूधाम थाने में शिकायत दी है। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में संबंधित बैक से ट्रांजेक्शन के संबंध में जानकारी मांगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!