ताज़ा खबर :
prev next

परीक्षा देने जा रहे छात्र सड़क हादसे का शिकार, छह लोगों की मौत

जयपुर। राजस्थान के जयपुर में शनिवार को बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां चाकसू में एनएच-12 निमोडिया मोड़ पर ट्रक और वैन में भिडंत हो गई, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई। इस घटना में पांच लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें चाकसू के सैटेलाईट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चालक को नींद की झपकी आने के कारण हादसा होने की बात कही जा रही है। हांलाकि सभी पहुलुओं की जांच की जा रही है। मृतकों में पांच लोग रीट की परीक्षा देने सीकर जा रहे थे। वैन में करीब 11 लोग सवार थे।

शनिवार सुबह बारां जिले के आसपास के रहने वाले परीक्षार्थी एक वैन में सवार होकर राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) देने के लिए निकले थे। वैन में चालक सहित कुल 11 लोग सवार थे। चाकसू के NH 12 पर निमोडिया कट के पास वैन अनियंत्रित हो गयी और ट्रेलर से जा टकराई। टक्कर इतनी तेज थी कि वैन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। वैन में सवार चालक सहित 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि 5 लोग घायल बताए जा रहें हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सभी घायलों को इलाज के लिए महात्मा गांधी अस्पताल भेज दिया फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है।

घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि तेज धमाके के साथ वैन ट्रक में घुस गई। करीब 2 किलोमीटर तक वैन ट्रक में ही फंसी रही। सड़क पर लोगों ने ट्रक चालक को हादसे के बारे बताया। ट्रक इतनी स्पीड में था कि ड्राइवर को हादसे का पता ही नहीं लगा।

बाद में क्रेन को मौके पर बुलाया गया। क्रेन की मदद से पहले तो वैन को ट्रेलर से हटाया गया और उसके बाद वैन के अगले हिस्से को काटकर सवारियों को बाहर निकाला गया। पुलिस ने बताया कि वैन आठ सीटर है लेकिन उसमें चालक समेत ग्यारह सवारियों थी। दो की मौके पर ही मौत हो गई और चार अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। सीएम ने अपील की है कि सभी अभ्यर्थी यात्रा करते हुए सावधानी रखें। तेज गति और असावधानीपूर्ण तरीके से वाहन न चलाएं। यथासंभव सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें। कोई भी परीक्षा आपके जीवन से बड़ी नहीं हो सकती है।

इन 6 लोगों की मौत

विष्णु नागर, निवासी बड़ोद बारां
तेजराज उर्फ राजेंद्र मेघवाल, निवासी कसमपुरा अटरू बारां
सत्यनारायण, निवासी गोवर्धनपुर सालपुरा बारां
वेद प्रकाश, निवासी हनुमंत खेरी गुजरान
सुरेश, निवासी गोवर्धनपुर कवाई सालपुरा
दिलीप मेहता, निवासी गोवर्धनपुर कवाई सालपुरा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!