ताज़ा खबर :
prev next

यूपी में कोविड टीकाकरण 10 करोड़ पार, योगी सरकार ने रचा इतिहास

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए चलाए जा रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम में बड़ा मुकाम हासिल किया है। उत्तर प्रदेश ने कोविड टीके की 10 करोड़ से अधिक डोज लगाकर नया रिकॉर्ड बनाया है। 10 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाला यूपी देश का एकमात्र राज्य है।

शनिवार को कोरोना वायरस से बचाव की वैक्सीन की दस करोड़ डोज का लक्ष्य हासिल करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव के लिए ट्रैक, टेस्ट व ट्रीट फार्मूला के साथ ही साथ टीकाकरण का अभियान भी गति पर है। देश के अन्य राज्यों को मीलों पीछे छोड़ते हुए उत्तर प्रदेश ने शनिवार को टीकाकरण के दस करोड़ के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। देश की सर्वाधिक आबादी वाला राज्य उत्तर प्रदेश अब वैक्सीन की सर्वाधिक डोज देने वाला राज्य भी बन गया है।

पिछले 24 घंटे में हुई दो लाख 15 हजार 209 सैम्पल की टेस्टिंग में 14 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 26 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। प्रदेश में अब तक 16 लाख 86 हजार 694 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। शुक्रवार को हुई कोविड टेस्टिंग में 67 ज़िलों में संक्रमण का कोई भी नया केस नहीं मिला। वर्तमान में 177 कोरोना संक्रमितों का उपचार हो रहा है।

अब तक 07 करोड़ 75 लाख 81 हजार 133 सैम्पल की कोविड जांच की जा चुकी है। यह देश के किसी एक राज्य में हुई सर्वाधिक टेस्टिंग है। औसतन हर दिन सवा दो लाख से ढाई लाख तक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी से भी कम हो गई है और रिकवरी दर 98.7 फीसदी है।

कोविड की ताजा स्थिति के अनुसार प्रदेश के 30 जिलों अमेठी, अमरोहा, औरैया, अयोध्या, आजमगढ़, बागपत, बलिया, बांदा, बहराइच, बिजनौर, फरुर्खाबाद, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, कानपुर देहात, कासगंज, महोबा, मीरजापुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, संतकबीरनगर, शाहजहांपुर, शामली, श्रावस्ती, सीतापुर और सोनभद्र में एक भी मरीज शेष नहीं है।

आपका साथ –

इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।  हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!