ताज़ा खबर :
prev next

भारत बंद से जाम हुए हाईवे, कई ट्रेन भी रद्द

नई दिल्ली। केंद्र के तीन कृषि कानूनों के विरोध में सोमवार को बुलाया किसानों का भारत बंद शुरू हो गया है। किसानों के प्रदर्शन के कारण सड़कों पर जबरदस्त जाम की स्थिति बन गई है, जिससे जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई ट्रेन भी रद्द हो गयी हैं। दिल्ली एनसीआर के अलावा देश के कई राज्यों में इसी तरह की स्थितियां बनी हुई हैं। किसान सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक चक्का जाम रखेंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे।

यूपी से गाजीपुर बॉर्डर आ रहे वाहनों को फिलहाल दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से महाराजपुर बॉर्डर, अप्सरा बॉर्डर और भोपुरा बॉर्डर से गुजरने की सलाह दी गई है। DMRC ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पंडित श्री राम शर्मा का प्रवेश, निकास बंद कर दिया गया है. दिल्ली के कई इलाकों में भारी जाम लग गया है और लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। किसानों ने सहारनपुर में लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस को रोक लिया है। इसके अलावा अम्बाला की तरफ से आने वाली सभी ट्रेनें फिलहाल थमी हुई हैं। अब तक नई दिल्ली अमृतसर- शान ए पंजाब, दिल्ली- मोगा, पुरानी दिल्ली-पठानकोट, कटरा जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस, नई दिल्ली अमृतसर शताब्दी रद्द हो चुकी है।

अम्बाला से आगे रोपड में रेलवे ट्रैक किसान बैठे हैं। इसके अलावा मुजफ्फरनगर में छपार और रोहाना टोल पर किसानों ने जाम लगाया है। स्टेट हाईवे और नेशनल हाईवे पर यातायात बंद हुआ। गंग नहर की पटरी से नेशनल हाईवे दिल्ली देहरादून का ट्रैफिक निकाला जा रहा है।

भारत बंद के मद्देनजर दिल्ली से सटे गाजियाबाद और नोएडा बॉर्डरों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और यहां लंबा जाम भी लग गया है। गाजियाबाद पुलिस ने गाजियाबाद से दिल्ली के निजामुद्दीन जाने वाले हाईवे को बंद कर दिया है। यूपी गेट पर पुलिस ने वाहनों की चेकिंग के लिए बैरिकेड लगा दिए हैं। हालांकि, गाजीपुर के अलावा आनंद विहार, दिलशाद गार्डन-अप्सरा सिनेमा और तुलसी निकेतन तीनों सीमाएं खुली हैं।

आपको बता दें कि पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान पिछले साल नवंबर से दिल्ली के बॉर्डरों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान तीन कृषि कानूनों को लगातार रद्द करने की मांग कर रहे हैं तो वहीं, सरकार और किसान संगठनों के बीच 10 दौर से भी ज्यादा की बातचीत हो चुकी है, लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं निकल पाया है।

आपका साथ –

इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!