ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद के स्वास्थ्य विभाग से कोरोना वैक्सीन चोरी, वार्ड ब्यॉय और एएनएम बर्खास्त

गाजियाबाद/नोएडा। देश कोरोना संक्रमण के कहर से गुजर रहा है, लोग बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर नाइट कर्फ्यू जैसे उपाय अपना रहे हैं। साथ ही पिछले एक साल में देश की अर्थव्यवस्था को भी भारी नुकसान हुआ है अपील की जा रही है। वहीं देश के नागरिकों को कोविड -19 संक्रमण से बचाने के लिए कोरोना वैक्सीनेशन पर भी खासा जोर दिया जा रहा है, ऐसे हालातों में गाजियाबाद के स्वास्थ्य विभाग से वैक्सीन चोरी हो रही हैं, नोएडा पुलिस ने इस मामले में वार्ड ब्यॉय समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसके बाद सीएमओ के आदेश पर वार्ड ब्यॉय और एएनएम को स्वास्थ्य विभाग ने बर्खास्त कर दिया है। फिलहाल आरोपी एएनएम फरार है।

नोएडा ईकोटेक-3 थाना क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर गांव में कुछ लोग अवैध रूप से कोरोना वायरस संक्रमण रोधी टीका लगा रहे थे। इसके लिए वो बाकयदा पैसे भी वसूल रहे थे। इसकी सूचना बिसरख प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधिकारी डॉ सचिन्द्र कुमार मिश्रा के पास पहुंची तो उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। सूचना के आधार पर पुलिस ने वहां पर छापा मारा और मौके से सुशील कुमार तथा रवि कुमार नाम के दो युवकों को गिरफ्तार किया।

पूछताछ के दौरान सुशील कुमार ने प्रभारी निरीक्षक भुवनेश कुमार को बताया कि वह गाजियाबाद के स्वास्थ्य विभाग में वार्डबॉय के पद पर कार्यरत है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक एएनएम ने बुद्ध विहार में लोगों के टीकाकरण के लिए रखे टीके चोरी करके सुशील तथा रवि को दिए। आरोपी रवि उस एएनएम का देवर है। प्रभारी निरीक्षक भुवनेश कुमार ने बताया कि आरोपी खेड़ा चौगानपुर में लोगों से ढाई सौ रुपए लेकर कोविड-19 का टीका लगा रहे थे। इन दोनों के पास से कोविडशील्ड और कोवैक्सिन की 19 वॉयल और 155 सिरिंज बरामद हुई हैं। इसमें चार वॉयल खाली थी और 30 सिरिंज प्रयोग की जा चुकी थी। फिलहाल दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मामला जब गाजियाबाद के सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधार तक पहुँचा तो पता चला कि वैक्सीन बुद्ध विहार स्वास्थ्य केंद्र से चोरी हुई हैं। बुद्ध विहार नगरीय स्वास्थ्य केंद्र पर ही रवि की एएनएम भाभी रेनू और वार्ड ब्वाय सुशील तैनात है। उन्होंने बताया कि रेनू और सुशील को बर्खास्त कर दिया गया है।

वहीं इस मामले में सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधार ने जांच के निर्देश देते हुए दो सदस्यीय टीम गठित की है। बुद्ध विहार स्वास्थ्य केंद्र से कितनी वैक्सीन चोरी हुई हैं, यह जाँच में ही सामने आ पाएगा। इस प्रकरण के बाद से आरोपी एएनएम फरार है।

आपका साथ- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!