ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद महिला जिला अस्पताल में 500 एलपीएम ऑक्सीजन प्लांट की हुई शुरुआत

गाजियाबाद। जनपद में जिला महिला अस्पताल में गुरुवार को ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया गया। इस 500 एलपीएम ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ सांसद और केंद्र में राज्य मंत्री वी के सिंह ने किया। यह ऑक्सीजन प्लांट प्रधानमंत्री केयर फंड से स्थापित किया गया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ऋषिकेश एम्स में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल रूप से देश भर में पीएम केयर्स फंड से तैयार ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया।

सांसद वी के सिंह ने पीएम केयर्स फंड से तैयार 500 एलपीएम (लीटर पर मिनट)ऑक्सीजन प्लांट का फीता काटकर शुरुआत किया। इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि आज नवरात्र का पहला दिन है। नवरात्र में शुभ कार्य शुरू होते हैं, आज गाजियाबाद में 10वा ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया है। हमें उम्मीद है कि जिले में लगाए गए ऑक्सीजन प्लांट से आगे आने वाले समय में ऑक्सीजन की कोई दिक्कत नहीं आएगी।

इस दौरान सांसद ने प्लांट में भ्रमण कर इसकी संचालन प्रक्रिया को देखा। इसके बाद पीएम के वर्चुअल कार्यक्रम को मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. भवतोष शंखधर, सीएमएस जिला महिला चिकित्सालय संगीता गोयल समेत अन्य स्टाफ ने सुना। कार्यक्रम में पीएम ने कहा कि देश भर में 4000 से अधिक ऑक्सीजन प्लांट शुरू होने जा रहे हैं। उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर जैसी विपरीत परिस्थिति में ऑक्सीजन की सप्लाई में आई चुनौती व इससे निपटने के लिए किर गए प्रभावी उपायों के बारे में बताया।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार ने मिलकर पूरे देश में ऑक्सीजन के नए प्लांट लगाने की घोषणा की, इसी क्रम में जनपद में 9 सरकारी चिकित्सा इकाइयों में कुल 11 ऑक्सीजन प्लांट की स्वीकृति प्रदान की गई थी। जिसके तहत जनपद में अब तक 10 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा चुके हैं जो क्रियाशील है एवं शेष 1 ऑक्सीजन प्लांट लोनी में स्थापित किया जा चुका हैं, जिसका उद्घाटन होना बाकी है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल निर्देशन में जनपद गाजियाबाद के प्रशासनिक अधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग तथा स्वयंसेवी संस्थाओं के द्वारा युद्ध स्तर पर अपने कार्यों का निर्वाहन किया गया, जिस कारण कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी पर नियंत्रण पाते हुए जनपद गाजियाबाद प्रदेश में अग्रणी स्थान पर रहा है।

उन्होंने सभी प्रशासनिक अधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर, वार्ड बॉय एवं नर्स अन्य स्टाफ के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि भविष्य में जनपद किसी भी परिस्थितियों से निकलने के लिए सभी संसाधनों से युक्त हो चुका है। उन्होंने यह भी कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप जनपद में निर्धारित लक्ष्य के तहत वैक्सीनेशन कार्यक्रम भी संचालित किए जा रहे हैं और ज्यादा से ज्यादा आम नागरिकों को वैक्सीनेशन कार्यक्रम का लाभ मिल रहा है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!