ताज़ा खबर :
prev next

लाभार्थियों को बांटे आयुष्मान गोल्डन कार्ड

गाजियाबाद। मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत सोमवार को संजय नगर स्थित कंबाइंड हॉस्पिटल में 139 अंत्योदय कार्डधारकों में आयुष्मान गोल्डन कार्ड का वितरण किया गया। कायर्क्रम की अध्यक्षता सांसद और केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह ने की।

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना का विस्तार करते हुए इस योजना के तहत अंत्योदय कार्ड धारकों एवं लेबर कार्ड धारकों को भी योजना का लाभ प्रदान करने की कार्यवाही की जा रही है। इस योजना के तहत प्रत्येक लाभार्थी परिवार को प्रत्येक वर्ष पांच लाख का निशुल्क उपचार देने की व्यवस्था की गई है। वर्तमान में जनपद गाजियाबाद में कुल 32 अस्पताल इस योजना से जुड़े हुए है, जिसमें 27 निजी चिकित्सालय हैं एवं 5 सरकारी चिकित्सालय हैं।

रिटायर्ड जनरल अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश सरकार निरंतर स्तर पर समाज के गरीब एवं असहाय व्यक्तियों के लिए आगे आकर उनके स्वास्थ्य को लेकर विभिन्न योजनाएं संचालित कर रही हैं। आयोजित कार्यक्रम में जिला अधिकारी राकेश कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी भवतोष शंखधर अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन जिला मलेरिया अधिकारी जी के मिश्रा ने किया।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री जनआरोग्य योजना के तहत गोल्डन कार्ड धारकों को सरकार द्वारा सूचीबद्ध अस्पतालों में पांच लाख रूपए तक का मेडिकल उपचार मुफ्त मुहैया कराया जा रहा है। इसमें विभिन्न प्रकार की जांच, हॉस्पिटल में भर्ती एवं भर्ती रहने के दौरान सभी खर्चे, दवाइयां, ऑपरेशन आदि सम्मिलित हैं। गोल्डन कार्डधारकों को बीमार पड़ने पर सिर्फ अपना गोल्डन कार्ड चिन्हित हास्पिटल में लेकर जाना होगा।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!