ताज़ा खबर :
prev next

जम्मू कश्मीर में मारे गए 5 आतंकी, ऑपरेशन ऑल आउट जारी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में सोमवार की सुबह आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में हमारे 5 जवान शहीद हो गए। इनमें एक JCO और 4 अन्य जवान शामिल थे। जिसके बाद से जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का ‘ऑल आउट’ ऑपरेशन जारी है। बीते 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में तीन एनकाउंटर में 5 आतंकियों को मार गिराया है। इनमें से कुछ आतंकी हाल ही में हुई आम नागरिकों की हत्या में भी शामिल थे।

जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबल मिलकर इस ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया, ‘शोपियां एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा (TRF) के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। आतंकियों की शिनाख्त की जा रही है। इनके पास से गोलाबारूद समेत कई हथियार बरामद किए गए हैं। सर्च ऑपरेशन अभी भी चल रहा है।’ जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकियों को सरेंडर करने के लिए भी कहा। जब वह नहीं मानें तो दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई है। न्यूज एजेंसी एएनआई की तरफ से इसका एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें पुलिस आतंकियों से सरेंडर करने की अपील करती नजर आ रही है।

इससे पहले सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक ‘जूनियर कमीशंड अधिकारी’ (JCO) समेत पांच जवान शहीद हो गए। सेना के जवानों को सूचना मिली थी कि सुरनकोट तहसील के डेरा की गली के चमरेड़ जंगल में तीन से चार आतंकी मौजूद हैं। सेना ने उसी समय जंगल में तलाशी अभियान शुरू कर दिया। जैसे ही जवान एक नाले के करीब पहुंचे तो वहां घात लगाकर बैठे आतंकियों ने जवानों पर भारी गोलाबारी शुरू कर दी।

अचानक हुए इस हमले में नायब सूबेदार समेत पांच जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। अन्य जवानों ने गोलीबारी का जवाब देते हुए घायल साथियों को वहां से हटाकर तुरंत अस्पताल पहुंचाया। जहां पांचों ने शहादत पाई। इस हमले में नायब कपूरथला पंजाब के सुबेदार जसविंदर सिंह, गुरदासपुर के सिरहा निवासी नायक मंदीप सिंह, पंजाब के झाज रोपर के सिपाही गज्जन सिंह, उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के सिपाही सराज सिंह और केरल के कुडावट्टम निवासी सिपाही वैसाख एच शहीद हो गए।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!