ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद में आज से खरीद सकेंगे अपना घर, जीडीए ने लगाया मेला

गाजियाबाद। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण आज से घर और भूखंडों की नीलामी के लिए दो दिवसीय मेले का आयोजन कर रहा है। जीडीए सचिव के अनुसार 12 व 13 अक्टूबर नीलामी के जरिए फ्लैटों की बिक्री की जाएगी। जीडीए (GDA) को उम्मीद है कि नवरात्र में संपत्तियों को खरीदने में ग्राहक दिलचस्पी दिखाएंगे। फ्लैट खरीदारों को मौके पर बैंक से लोन की व्यवस्था उपलब्‍ध कराई जाएगी।

प्राधिकरण का दो दिवसीय फ्लैट आवंटन और लोन मेला 12 अक्तूबर से लोहियानगर हिंदी भवन में शुरू होगा। मेले में सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक भवनों को खरीदने की सुविधा प्रदान की जाएगी। फ्लैट आवंटन मेला में जीडीए की छह योजनाओं में खाली फ्लैट्स को अपनी पसंद अनुसार खरीद सकेंगे। फरवरी 2021 में मधुबन बापूधाम भूखंड योजना के आवंटियों को मेले में लोन की सुविधा प्रदान की जाएगी। जीडीए ने लोन मेले में पीएनजी, एसबीआई, इंडियन बैंक, एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक को शामिल किया है।

नीलामी प्रक्रिया में लगभग 806 करोड़ की संपत्तियों को शामिल किया जाएगा. इनमें सबसे ज्यादा संपत्तियां मधुबन बापूधाम योजना की हैं। मधुबन में एलआईजी, एमआईजी और बहुमंजिला टावरों के फ्लैट शामिल हैं। वहीं, इंद्रप्रस्थ और कोयल एंक्लेव योजना के एक और दो बीएचके के फ्लैट हैं। चंद्रशिला योजना के फ्लैट के साथ इंदिरापुरम में न्यायखंड योजना में चार मंजिला एमआईजी, तीन मंजिला मिनी एमआईजी फ्लैट हैं।

जीडीए अधिकारियों के अनुसार मेले के दौरान पहले आओ पहले पाओ, योजना के अंतर्गत प्रॉपर्टी की नीलामी की जाएगी। इसके लिए मुख्य नगर नियोजक को आदेश किए गए हैं कि मेले के दौरान संपत्तियों से संबंधित ले आउट/साइट प्लान उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। वित्त नियंत्रक को विभिन्न बैंक शाखाओं के साथ तालमेल स्थापित करने के आदेश दिए हैं। प्रभारी मुख्य अभियंता को निर्देशित किया गया कि प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं में विक्रय की जाने वाली रिक्त संपत्तियों को आवंटन से संबंधित सूचनाएं उपलब्ध कराएं।

इसके साथ साथ मौके पर निरीक्षण के साथ ले आउटसाइट प्लान का विवरण और भवनों का डिस्पले स्थल पर प्रदर्शित कराते हुए अधीनस्थ स्टाफ की तैनाती सुनिश्चित करें. डीए के सचिव दि बृजेश कुमार ने बताया कि इस दो दिवसीय प्रॉपर्टी मेले में खरीदारों का अच्‍छा रिस्‍पांस मिलने की संभावना है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!