ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद: चिंकारा हिरण की खाल के साथ मंदिर का पुजारी गिरफ्तार

लोनी(गाजियाबाद)। पीपल फार एनीमल संस्था के पदाधिकारियों और स्थानीय पुलिस ने मंगलवार दोपहर ट्रानिका सिटी थाना क्षेत्र की दौलत नगर कालोनी स्थित शिव धाम मंदिर में छापा मारा। छापेमारी में मंदिर के पुजारी के कमरे से चिकारा की एक खाल बरामद हुई है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर वन्य जीव अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

पशुओं के लिए काम करने वाली संस्था पीपल फार एनीमल संस्था को ट्रानिका सिटी दौलत नगर कालोनी स्थित शिव धाम मंदिर में पुजारी द्वारा चिकारा की खाल बेचे जाने की सूचना मिली थी, जिसके बाद संस्था के पदाधिकारी गौरव गुप्ता, पूजा महाजन और ट्रानिका सिटी पुलिस मंगलवार दोपहर कालोनी स्थित मंदिर के पुजारी दामोदर शास्त्री के कमरे में छापा मारा। टीम को दरी के नीचे रखी गई चिकारा की खाल बरामद हुई। पुलिस पुजारी को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए थाने ले आई।

पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम दामोदर शास्त्री निवासी दौलत नगर बताया। आरोपित मूलरूप से गांव सेनवा शेरगढ़ मथुरा उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। वह करीब पिछले आठ वर्ष पूर्व से मंदिर में रहकर पूजा अर्चना कर रहा है। पुजारी के पास से बरामद चिकारा की खाल की लंबाई करीब तीन फिट है।

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि खाल उसके दो साथियों ने उसे दी थी। पुजारी ने दोनों के नाम पुलिस को बताए हैं। पीएफए पदाधिकारी की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ वन्य जीव अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपित के साथियों की तलाश में जुटी है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!