ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद, नोएडा, कानपुर में बढे सीएनजी के दाम, जानें नई कीमत

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में प्राकृतिक गैस (Natural Gas) के दाम बढ़ने का असर घरेलू बाजार (CNG Market) पर पूरी तरह से दिखने लगा है। रिकॉर्ड हाई पर चल रहे पेट्रोल-डीजल के बाद अब सीएनजी-पीएनजी भी और महंगा हो गया है। 12 दिन में दूसरी बार सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़े हैं।

देश के बड़े शहरों में गैस डिस्ट्रीब्यूशन करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL-Indraprastha Gas Ltd) सीएनजी और पीएनजी की कीमत में बढ़ोतरी कर चुकी है। बढ़ी हुई दरें 13 अक्टूबर सुबह 6 बजे से लागू हो जाएंगी। कंपनी का कहना है कि नेचुरल गैस की कीमतें 62 फीसदी तक बढ़ने की वजह से CNG के दाम बढ़े है।  कंपनी ने ट्वीट करके कहा है कि दिल्ली में 13 अक्टूबर सुबह 6 बजे से सीएनजी की कीमत 49.76 रुपये प्रति किलो होगी। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में अब सीएनजी की कीमत 56.02 रुपए प्रति किलो होगी। मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में सीएनजी में सीएनजी की कीमत अब 63.28 पैसे प्रति किलो के हिसाब से मिलेगी।

इन शहरों में CNG की नई कीमत
अजमेर, पाली और राजसामंद: 65.02 रुपये प्रति किलो
कानपुर, फतेहपुर और हमीरपुर: 66.54 रुपये प्रति किलो
नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद: 56.02 रुपये प्रति किलो
गुरुग्राम: 58.20 रुपये प्रति किलो
रेवाड़ी: 58.90 रुपये प्रति किलो
करनाल और कैथल: 57.10 रुपये प्रति किलो

इसके अलावा कंपनी ने पीएनजी की कीमतों में भी बदलाव किया है। 13 अक्टूबर से राजधानी दिल्ली में पीएनजी की कीमत 35.11 रुपये प्रति SCM होगी। कुछ अन्य शहरों में पीएनजी की नई कीमत इस तरह होगी-

नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद: 34.86 रुपये प्रति SCM
गुरुग्राम: 33.31 रुपये प्रति SCM
रेवाड़ी और करनाल: 33.92 रुपये प्रति SCM
मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली: 38.37 रुपये प्रति SCM

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!