ताज़ा खबर :
prev next

कोबरा सांप से डसवाकर पत्नी की हत्या करने वाले को मिली दोहरी उम्रकैद

कोल्लम। कोबरा सांप से कटवाकर अपनी पत्नी की हत्या करने वाले दोषी पति को केरल के कोल्लम की एक अदालत ने उम्र कैद की सजा सुनाई है। अदालत ने कहा कि दोषी इस जघन्य अपराध के लिए सहानुभूति का पात्र नहीं है। अभियोजन पक्ष ने 32 वर्षीय दोषी के लिए सजा-ए-मौत की मांग की थी।

सूरज को सोमवार को आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 307 (हत्या का प्रयास), 328 और 201 के तहत दोषी पाया गया था। एस. सूरज को केरल के कोल्लम की सेशन कोर्ट ने दोहरी उम्रकैद की सजा सुनाई है। सूरज ने पत्नी को पहले नींद की गोलियां खिलाई थीं और फिर जब वह सो गई तो फिर सांप से कटवाकर जान ले ली थी। सोमवार को ही कोर्ट ने उसे परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर हत्या का दोषी करार दिया था। अदालत ने इसे दुर्लभतम मामलों में से एक कहा था, मगर उसने पति पी सूरज की उम्र को देखते हुए मौत की सजा से राहत दी है। अदालत ने कहा कि इससे ऐसे आपराधिक दिमाग वाले लोगों को गलत संदेश मिलेगा। केरल के पुलिस प्रमुख ने इसे एक ऐसा दुर्लभतम मामला बताया, जहां आरोपी को परिस्थतिजन्य साक्ष्य के आधार पर बेनकाब किया गया।

लेकिन उसकी पत्नी उथरा के परिजनों ने इस पर निराशा जताई है। उसके परिजनों का कहना है कि वह इस सजा से संतुष्ट नहीं हैं। उनका कहना है कि सूरज को मौत की सजा होनी चाहिए और वे अदालत के फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में जाएंगे। उथरा की मां मणिमेखला ने कहा कि सूरज ने पहले भी दो बार हत्या का प्रयास किया था और तीसरी बार में जान ले ली थी।

मणिमेखला ने कहा, ‘हम उसे मौत की सजा दिए जाने की उम्मीद कर रहे थे। यदि उसे मौत की सजा मिलती तो हर किसी को स्पष्ट संदेश मिलता कि इस तरह का अपराध करने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।’

अभियोजन पक्ष ने तर्क दिया था कि उसने 7 मई, 2020 को नशीला पदार्थ देकर उसके ऊपर कोबरा छोड़कर हत्या कर दी थी। 25 साल की महिला उतरा के एक सांप के काटने का पहले से ही इलाज चल रहा था, जिसके बाद उसके पति ने उसके ऊपर एक और कोबरा छोड़ दिया। अभियोजन पक्ष की तरफ से कहा गया है कि पहले सांप के काटने से वो बच गई थी, हालांकि दूसरी बार कोबरा के काटने के चलते उसकी मौत हो गई।

जांच के दौरान एसआईटी को एक स्थानीय सांप हैंडलर सुरेश मिला, जो बाद में सरकारी गवाह बन गया। उसने सूरज को सांप दिया और उसे सांप को रखने की ट्रेनिंग भी दी। 6 मई 2020 को उतरा के सो जाने के बाद सूरज ने कथित तौर पर उस पर सांप फेंक दिया। मामला पिछले साल मई में उस वक्त सामने आया था, जब उतरा के माता-पिता ने उसकी मौत के दो दिन बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। मृतक के माता-पिता का आरोप था कि सूरज और उसके परिवार के सदस्यों ने उनकी बेटी के लिए दहेज को लेकर परेशान किया। दोनों की शादी को दो साल हो चुके थे।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!