ताज़ा खबर :
prev next

यूपी में 25 वरिष्ठ पीसीएस बने आईएएस अफसर

लखनऊ। प्रदेश के 25 वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों को आईएएस संवर्ग में चयनित कर नियुक्ति दे दी गई है। केंद्र सरकार के व्यक्तिगत लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय ने बुधवार को इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। यूपी के 25 पीसीएस अफसरों को आईएएस के पद पर पदोन्नति के लिए पिछले दिनों डीपीसी हुई थी। इसके आधार पर इन पीसीएस अफसरों को आईएएस के पद पर पदोन्नति दे दी गई है।

प्रदेश सरकार ने आईएएस संवर्ग के यूपी काडर में चयन वर्ष 2020 की पदोन्नति के लिए उपलब्ध रिक्तियों के सापेक्ष वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के आईएएस संवर्ग में चयन का प्रस्ताव केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के जरिए संघ लोक सेवा आयोग को भेजा था। आयोग ने राज्य सरकार के परामर्श से पीसीएस से आईएएस संवर्ग में चयन की कार्यवाही पूरी करते हुए नियुक्ति की संस्तुति डीओपीटी को भेजी थी। डीओपीटी के अंडर सेक्रेटरी पंकज गंगवार ने बुधवार को 25 पीसीएस अधिकारियों को आईएएस संवर्ग में नियुक्ति संबंधी अधिसूचना जारी कर मुख्य सचिव को भेज दी। ये सभी अधिकारी परिवीक्षा पर नियुक्त किए गए हैं।

विशेष सचिव नियुक्ति संजय सिंह ने केंद्र सरकार की अधिसूचना प्राप्त होने के बाद इन अधिकारियों को तत्काल पीसीएस संवर्ग से अवमुक्त होकर आईएएस संवर्ग में कार्यभार ग्रहण करने का आदेश जारी किया है। पदोन्नत अधिकारी आईएएस संवर्ग के वरिष्ठ वेतनमान में नियुक्त किए गए हैं। उन्होंने कहा है कि परिवीक्षा पर नियुक्त अधिकारी अगले आदेशों तक वर्तमान पद पर ही बने रहेंगे। ज्यादातर अधिकारियों ने नियुक्ति विभाग के आदेश पर अमल करते हुए कार्यभार ग्रहण कर लिया है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!