ताज़ा खबर :
prev next

ई-शिक्षा एप के विरोध में 12 फरवरी को धरना करेंगे शिक्षक

गाज़ियाबाद। 12 फरवरी को ई-शिक्षा गाजियाबाद एप के विरोध में परिषदीय स्कूलों के सभी शिक्षक स्कूल बंद कर जिला मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन करेंगे। ई-शिक्षा के विरोध में शिक्षक जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपेंगे।

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलामंत्री विजय भटनागर ने बताया कि अभिभावकों का बुधवार को धरना-प्रदर्शन प्रस्तावित था। लेकिन, जिलाधिकारी द्वारा बातचीत के लिए बुलाए जाने पर प्रस्तावित धरना-प्रदर्शन स्थगित कर दिया गया। संघ के महानगर मंत्री अमित गोस्वामी का आरोप है कि जिलाधिकारी से हुई वार्ता में ई शिक्षा ऐप लागू न करने के विरोध में आपसी सहमती नहीं बनी, जिसके कारण उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ समस्त शिक्षकों के साथ 12 फरवरी को दोपहर में जिला मुख्यालय पहुंचकर धरना प्रदर्शन करेगा।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने प्रदेश में पहली बार ई शिक्षा एप लागू होने पर दो महीने पहले सभी शिक्षकों को एप के जरिए स्कूलों में हाजिरी देने के आदेश दिए थे। अध्यापकों ने इस ऐप का विरोध किया गया। इस संदर्भ में एक फरवरी से सभी परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों को ई-शिक्षा एप से हाजिरी लगाने के निर्देश दिए। जनपद के करीब 75 फीसद अध्यापकों ने एंड्रॉयड मोबाइल में इस एप को जगह नहीं दी और न ही इस एप के जरिए हाजिरी लगाई।

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।