ताज़ा खबर :
prev next

भाजपा समर्थकों को नहीं पढ़ने दी मस्जिद में नमाज़, मजबूरी में किया अलग मस्जिद का निर्माण

शांति बाज़ार | भारतीय जनता पार्टी का समर्थन कर रहे 25 मुस्लिम परिवारों को दक्षिणी त्रिपुरा में मस्जिद में नमाज़ नहीं पड़ने दी जाती है। जिससे चलते इन लोगों को अपनी अलग मस्जिद का निर्माण करना पड़ा है। त्रिपुरा के शांतीबाजार विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले छोटे से गांव मोईदातिला के 100 परिवारों में करीब 83 परिवार मुस्लिम समुदाय से आते हैं। इनमें 25 मुस्लिम परिवारों ने इस बार चुनाव में भाजपा को समर्थन देने का फैसला लिया, इन परिवारों का कहना है कि वे भाजपा कार्यकर्ता है। जिसके चलते इन्हें अपनी अलग मस्जिद बनानी पड़ी। रिपोर्ट के अनुसार गांव में अब दो मस्जिदें हैं।
गांव के निवासी बाबुल हुसैन ने बताया, ‘हम 16 महीने पहले भाजपा में शामिल हुए। इसपर हमसे कहा गया कि गांव की मस्जिद में हम नमाज नहीं पढ़ सकते। हमसे कहा गया कि जबतक हिंदु वादी पार्टी का समर्थन करेंगे मस्जिद में नमाज नहीं पढ़ सकते।’ मस्जिद में नमाज ना पढ़ने की वजह से इन लोगों ने अब टीन की मस्जिद बनाई है। बांस की मदद से छत का निर्माण किया गया है। मस्जिद के लिए अलग इमाम भी नियुक्त किए गया है, जिन्हें 25 परिवारों की मदद से मासिक सैलरी भी दी जाती है।

हुसैन आगे कहते हैं, ‘हम नहीं जानते कि भाजपा हिंदुवादी पार्टी है। मुझे विश्वास नहीं कि इस पार्टी के लोग देश में मुस्लिमों पर हमले में शामिल है। ये बस कांग्रेस और सीपीएम कह रही है। यदि मुस्लिमों को मारा गया है तो उन्होंने जरूर कुछ गलत किया होगा। क्यों कोई किसी अच्छे इंसान पर हमला करेगा?’ पूर्व में कांग्रेसी रहे हुसैन कहते हैं, ‘कांग्रेस खत्म हो चुकी है, पार्टी का सफाया हो चुका है। लेकिन हम चाहते हैं कि सूबे से ये सरकार जाए। लेफ्ट को यहां 25 साल हो चुके हैं लेकिन हमें उनसे कुछ नहीं मिला। भाजपा सत्ता में आती है तो हमें खेती के लिए खाद और पानी की उम्मीद है।’


आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।