ताज़ा खबर :
prev next

खुले में पेशाब करते दिखे राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री, कहा- कोई बड़ी बात नहीं

जयपुर। राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ की सड़क पर पेशाब करते हुए एक तस्वीर सामने आई है। उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। उनसे जब इस बाबत सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है। एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर में स्वच्छता अभियान चलाकर लोगों को खुले में शौच आदि से रोक रहे हैं, वहीं उन्हीं के पार्टी के नेता ऐसा करते कैमरे में कैद हो रहे हैं।

जानकारी के अनुसार राजस्थान के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री कालीचरण सर्राफ की एक तसवीर वायरल हो रही है। इस तसवीर में मंत्री सड़क पर पेशाब करते नजर आ रहे हैं। जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है। यह तसवीर ऐसे में समय में वायरल हो रही है जब जयपुर नगर निगम शहर को स्वच्छ रखने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहा है। शहर को स्वच्छ भारत अभियान के टॉप शहरों में शामिल करने लिए लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया जा रहा है।

निगम के नियमों के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सड़क पर पेशाब करते पकड़ा जाता है तो उस पर 200 रुपये का जुर्माना लगाया जाता है। इस मामले में जब मीडिया उनसे बात करने उनके दफ्तर गयी तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह कोई बड़ा मामला नहीं है। वहीं राजस्थान कांग्रेस की उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा ने कहा कि जब स्वच्छ भारत अभियान पर इतना पैसा खर्च किया जा रहा है और ऐसे नेताओं के शर्मनाक कृत्य से गलत संदेश जाता है।

जानकारी के अनुसार यह फोटो 13 फरवरी की है। फोटो जयपुर के जवाहर नगर के झालना बाईपास पर ली गयी थी। तसवीर लेने वाले शख्स ने इसे ट्वीट कर दिया और उसके बाद से यह तसवीर वायरल हो रही है। कांग्रेस नेता रघु शर्मा ने इस फोटो पर कहा है कि सरकार स्वच्छ भारत अभियान की बात कर रही है और स्वास्थ्य मंत्री खुलेआम पेशाब करते दिखायी देते हैं।

सरकार को शर्मिंदा होना चाहिए और सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए। स्वच्छ शहरों की पहचान के लिए देशभर के विभिन्न शहरों में स्वच्छता सर्वे का काम भी चल रहा है। पिछले दिनों गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी कहा था कि हर प्रदेश के लोगों का गोवा में स्वागत है, बशर्ते वे शहर को गंदा ना करें और सड़क के किनारे पेशाब ना करें। गोवा में भी भाजपा की ही सरकार है।

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।