ताज़ा खबर :
prev next

गलत रूट पर ट्रेन भेजने वाला स्टेशन मास्टर निलंबित

गाजियाबाद। गाजियाबाद जंक्शन से गरीब रथ ट्रेन को गलत रूट पर भेजने वाले स्टेशन मास्टर टीबी मिश्रा को मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) आरएन सिंह ने निलंबित कर दिया है। डीआरएम मामले की जांच स्वयं कर रहे हैं। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) नितिन चौधरी ने इस संबंध में जानकारी दी।

बता दें कि बुधवार सुबह करीब 11 बजे रेलवे अमृतसर से सहरसा जाने वाली गरीब रथ ट्रेन गाजियाबाद आउटर पर रुकी थी। सिग्नल मिलते ही ट्रेन ने चलना शुरू कर दिया था। मगर मुरादाबाद की ओर जाने वाली ट्रेन अलीगढ़ की ओर बढ़ने लगी। हालांकि लोको पायलट को इसका तुरंत ही पता चल गया और उसने इमरजेंसी ब्रेक का प्रयोग कर तुरंत ट्रेन रोक दी।

उसकी सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से बच गया, लेकिन इसकी सूचना मिलते ही स्थानीय रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। ट्रेन को तुरंत वापस गाजियाबाद स्टेशन पर लाया गया। यहां से उसे मुरादाबाद की ओर रवाना किया गया। वहीं इस लापरवाही के बाद गाजियाबाद के अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

सीपीआरओ ने बताया कि मामले की जांच स्वयं डीआरएम ने की और प्राथमिक स्तर पर स्टेशन मास्टर की लापरवाही पाई गई, जिसके बाद स्टेशन मास्टर टीबी मिश्रा को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। हालांकि जांच अभी भी चल रही है।

 

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।