ताज़ा खबर :
prev next

भय मुक्त होकर कारोबार करें उद्यमी, सुरक्षा के लिए कटिबद्ध है यूपी पुलिस

गाज़ियाबाद | गाज़ियाबाद के प्रमुख उद्यमियों के साथ कल (शुक्रवार) को हुई एक सभा में उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने कहा कि गाज़ियाबाद की छवि एक अपराध ग्रस्त जिले के रूप में बन चुकी है लेकिन हमें इस छवि को बदलना होगा और इसके लिए यूपी पुलिस के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को स्थानीय, उद्यमियों, कारोबारियों और नागरिकों के साथ मिलकर काम करना होगा। योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में सरकार की ओर से भरोसा दिलाते हैं की यूपी पुलिस आपकी सुरक्षा और कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कटिबद्ध है। डीआईपी आनंद कुमार ने कहा की भौगोलिक दृष्टि से गाज़ियाबाद का प्रदेश में एक महत्वपूर्ण स्थान है और इस जिले के नागरिक भी बहुत ही प्रतिभाशाली हैं। यही कारण है कि गाज़ियाबाद जिला हमेशा से ही निवेशकों की पहली पसंद रहा है। उद्यमियों से और अधिक निवेश करने का अनुरोध करते हुए आनंद कुमार ने कहा कि वे गाज़ियाबाद में निर्भय होकर निवेश करें, हम निवेशकों और स्थानीय नागरिकों को पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने के लिए कटिबद्ध हैं।

स्थानीय पुलिस के पास संसाधनों की कमी पर चर्चा करते हुए डीजीपी आनंद कुमार ने कहा कि यह सही है कि गाज़ियाबाद पुलिस के पास संसाधनों और कर्मचारियों की कमी है, मगर इस कमी को दूर करने के लिए हम मुख्यालय स्तर पर लगातार प्रयासरत हैं। कुछ कानूनी अड़चनों के कारण उत्तर प्रदेश पुलिस में नई भरती पर जो रोक लगी हुई थी वह हटा ली गई है। आनंद कुमार ने भरोसा दिलाया कि आने वाले दिनों गाज़ियाबाद जिले में और अधिक पुलिसकर्मियों की नियुक्ति की जाएगी।

आम जनता और पुलिस के बीच संवाद को और अधिक बेहतर बनाने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि आईजी (मेरठ रेंज) राम कुमार कहा कि एसएचओ और थाना-चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों को लगातार ट्रेनिंग की जरूरत है। आईएमएस कॉलेज में आयोजित इस सभा में गाज़ियाबाद के विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों के प्रतिनिधियों के साथ-साथ मेरठ रेंज के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे। सभा में उद्यमियों की ओर से अनिल गुप्ता, अरुण शर्मा, महेश सिंघल, केके शर्मा, सुनील गोयल, आईसी अग्रवाल, एसके माहेश्वरी आदि ने उद्यमियों की समस्याओं और सुझावों को उत्तर प्रदेश पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साझा किया।


आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।