ताज़ा खबर :
prev next

मानक के अनुसार हो प्रधानमंत्री आवास योजना के मकानों का निर्माण- डॉ प्रभात कुमार

मेरठ। आयुक्त सभागर में मंडलायुक्त प्रभात कुमार ने समीक्षा बैठक की। इस बैठक में मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाले 61 बिन्दुओं की प्रगति के सम्बंध में चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंडलायुक्त प्रभातकुमार ने प्राप्त धनराशि को व्यय करने, विकास कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर गुणवत्तापरक ढंग से पूर्ण करने, ग्राम प्रधानों के सहयोग से बंद पड़ी पाईप्ड पेयजल परियोजनाओं को चलाने, अगले कावंड से पहले कांवड़ मार्ग को पूर्ण करने, इनर रिंग रोड के कार्यो में तेजी लाने, किसानों को खाद, बीज, आदि की व्यस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

डॉ प्रभात कुमार ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम की समीक्षा करते हुए कहा कि राशन की कालाबाजारी करने वालों को जेल भेजा जाएगा। उन्होंने आठ राशन डीलरो के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिये तथा इनर रिंग रोड के कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिये। इसके साथ ही आयुक्त ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी व ग्रामीण में मानकों के अनुसार मकान बनने तथा पात्र लाभार्थियों को किश्तों का पैसा उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया।

इस अवसर पर महिला हेल्प लाइन 181, मनरेगा, पीएमजीएसवाई, नई सड़को के निर्माण, अर्मत योजना, अपशिष्ठ प्रबंधन, सर्व शिक्षा अभियान, ग्रामों का उर्जीकरण, खाद बीज की आपूर्ति, पारदर्शी किसान योजना, गेंहू खरीद व फसली ऋण मोचन योजना आदि बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी व आयुक्त द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिये गये। इस अवसर पर डीएम मेरठ, गौतमबुद्धनगर बीएन सिंह, बुलन्दशहर डा0 रोशन जैकब, बागपत ऋषिरेन्द्र कुमार, गाजियाबाद रितु माहेश्वरी व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।