ताज़ा खबर :
prev next

निवेशकों ने किया गाज़ियाबाद में ₹4,300 करोड़ लगाने का वादा, जिले के विकास को मिलेगी रफ्तार – रितु माहेश्वरी

गाज़ियाबाद | प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज से दो दिवसीय इन्वेस्टर्स समिट शुरू हो रही है। निवेशकों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत प्रदेश के नीति निर्धारकों की इस बैठक से गाजियाबाद के विकास को भी रफ्तार मिलेगी। निवेशकों द्वारा अभी तक किए वादों के अनुसार गाज़ियाबाद जिले के विकास के लिए लगभग 4300 करोड़ रुपये का निवेश होगा। इसकी पूरी जमीन तैयार कर ली गई। जीडीए और बिल्डरों के बीच करार भी हो गया है। निवेश होने से गाजियाबाद की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी।

गाजियबाद के लिए इन्वेस्टर्स समिट में करोड़ों रुपये के प्रोजेक्ट पर मुहर लगेगी। इसी के चलते जीडीए, यूपीएसआईडीसी, बिल्ड, उद्यमियों और उद्योग केंद्र के अधिकारी दो दिन लखनऊ में ही रहेंगे। यूपीएसआईडीसी, जीडीए,उद्योग केंद्र के अलावा बिल्डर और उद्यमियों के प्रोजेक्ट को मिलाकर 4300 करोड़ के प्लान सरकार को जमा करा दिए गए। गाजियाबाद में मॉल, मल्टीप्लेक्स, इंडस्ट्री और स्कूल खुलेंगे।

डीएम एवं जीडीए वीसी रितु माहेश्वरी का कहना है कि एक साल से दो साल में करीब 4300 करोड़ के निवेश का प्लान तैयार किया गया है। 18 बिल्डरों के साथ एमओयू साइन हो गया। शासन को 3562 करोड़ रुपये निवेश के प्रोजेक्ट की रिपोर्ट भेज दी गई है। यूपीएसआईडीसी ने भी 653 करोड़ रुपये के निवेश का प्लान तैयार किया है। इसी तरह उद्योग केंद्र को मिलाकर बिल्डरों और उद्यमियों का 4300 करोड़ के निवेश का प्लान है। इन्वेस्टर्स समिट से जिले के विकास को रफ्तार मिलेगी।


आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।