ताज़ा खबर :
prev next

प्ले स्कूल के नाम पर चला रहे प्राइमरी स्कूल, नोटिस जारी

गाजियाबाद। प्ले स्कूल के नाम पर बिना मान्यता के चलाए जा रहे प्राइमरी स्कूलों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। क्रासिंग्स रिपब्लिक में चल रहे ऐसे 10 प्ले स्कूलों को बीएसए ने नोटिस जारी किया है।

बीएसए विनय कुमार ने बताया कि शहर में बड़ी संख्या में प्ले स्कूल चल रहे हैं। इनमें से कई प्ले स्कूल ऐसे भी हैं जहां प्ले के नाम पर नर्सरी और केजी की कक्षाएं संचालित की जा रही हैं। यदि किसी भी संस्थान में नर्सरी-केजी की कक्षाएं चलाई जा रही हैं तो इससे पूर्व प्रबंधक को बेसिक शिक्षा विभाग से इसकी अनुमति लेना अनिवार्य है। इसको देखते हुए अब शहर में चल रहे प्ले स्कूलों की सूची तैयार कराई जा रही है। सभी एबीएसए और एबीआरसी के सहयोग से ऐसे प्ले स्कूलों को खंगाला जा रहा है जहां प्ले के नाम पर कक्षाएं चलाई जा रही है।

इन प्ले स्कूलों को भेजा गया नोटिस
ग्रीन वैली, मुकुंस किड्स डे केयर, विजड्म जी प्ले वे स्कूल, किड्स पैराडाइज प्री-स्कूल, फुटप्रिंट, ब्रगम प्ले वे, मदर्स ड्रीम, सेमरॉक, यूरो किड्स, स्टेप ऑफ मदर्स।

जल्द प्ले स्कूलों के लिए बनेगा नियम
बीएसए ने बताया कि जनपद में चल रहे प्ले स्कूलों के लिए जल्द नियम तैयार किया जाएगा। डीएम अथवा सीडीओ के नेतृत्व में इन स्कूलों पर शिकंजा कसने और इनकी मॉनीटरिंग करने के लिए जनपद स्तर पर किसी विभाग को जिम्मेदारी दी जाएगी।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।