ताज़ा खबर :
prev next

शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए गोष्ठी का आयोजन

गाजियाबाद। मोदीनगर में खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर शुक्रवार को शैक्षिक उन्नयन विषय पर गोष्ठी का आयोजन हुआ। इसमें ब्लाक के सभी प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों ने भाग लिया। शिक्षा की गुणवत्ता में कैसे सुधार लाया जाए, इस विषय पर अधिकारियों व शिक्षकों ने अपने विचार व्यक्त किए। विभिन्न विषयों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सीडीओ (मुख्य विकास अधिकारी) रमेश रंजन ने कहा कि सरकारी स्कूलों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। हमें यहां पढ़ने वाले बच्चों की प्रतिभा को पहचान कर उन्हें आगे बढ़ाने की जरूरत है। सही समय पर सही मार्ग दर्शन बच्चों को सकारात्मक जीवन की तरफ ले जाता है।

एसडीएम पवन अग्रवाल ने कहा कि सरकारी स्कूलों की दशा में सुधार आ रहा है। स्कूलों के भवन, उनकी साज सज्जा निजी स्कूलों को भी पीछे छोड़ रही है। आने वाले दिनों में इस दिशा में और अधिक बदलाव देखने को मिलेंगे। दोनों अधिकारियों ने शिक्षकों से बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा मुहैया कराने पर जोर दिया।

इस दौरान सीडीओ, एसडीएम, डीआईओएस पंकज पांडेय, बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार व बेगमाबाद की प्रधान आशा नेहरा ने संयुक्त रूप से जूनियर वर्ग में चित्रकला प्रतियोगिता में पहला स्थान पाने वाली सुहाना, दूसरा स्थान पाने वाले जतिन व तीसरा स्थान पाने वाले शोएब को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। इसके अलावा सामान्य ज्ञान में दीपांशु, आशीष व दीक्षा, भाषण में अन्नू, विशाखा व आकांक्षा को भी पुरस्कृत किया गया।

पुरस्कार पाकर छात्रों के चेहरे खुशी से खिल उठे। वहीं, अच्छे शिक्षण के लिए शिक्षिका रीना रानी, अर्चना आहूजा, ललित कुमार, सीमा सरहदी व पूनम राणा को प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिन्ह दिया गया। कार्यक्रम का संचालन खंड शिक्षा अधिकारी पवन कुमार भाटी ने किया।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।