ताज़ा खबर :
prev next

35 लाख का पान मसाला पकड़ा, देना होगा 70 लाख रुपये जुर्माना

बुलंदशहर। फर्जी ई-वे बिल पर साहिबाबाद से अलीगढ़ भेजा जा रहा 35 लाख रुपये का पान मसाला वाणिज्य कर विभाग ने पकड़ लिया है। इसके आधार पर अधिकारी साहिबाबाद के एक व्यापारी से नियमानुसार दोगुना करीब 70 लाख रुपये जुर्माना वसूलने की तैयारी कर रहे हैं।

वाणिज्य कर विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर वीपी कटियार ने बताया कि साहिबाबाद से एक ट्रक में पान मसाला भरकर ले जाया जा रहा था। ई-वे बिल झांसी का था। साहिबाबाद से झांसी जाने के लिए किसी और रूट से गाड़ी जानी थी, लेकिन अलीगढ़ की ओर जाती गाड़ी को वाणिज्य कर अफसरों ने पकड़ लिया। चालक से पूछताछ कर दस्तावेजों की जांच की तो ई-वे बिल झांसी का मिला, लेकिन चालक ने माल अलीगढ़ में उतारने की बात कही। उधर, वाणिज्य कर अफसरों ने साहिबाबाद और झांसी के अफसरों से संपर्क कर दोनों फर्मों की जांच कराई।

इसमें सामने आया कि साहिबाबाद की फर्म द्वारा झांसी की फर्म को 6.2 करोड़ की बिक्री दर्शाई गई है, जबकि झांसी की फर्म ने सिर्फ 4 करोड़ की खरीद दिखाई है। जांच में खुलासा हुआ है कि दो करोड़ से ज्यादा की रकम के माल को व्यापारी ने अवैध रूप से खपा दिया। अफसरों के मुताबिक झांसी की फर्म पर भी 1.2 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। रिपोर्ट शासन को भेजी गई है।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।