ताज़ा खबर :
prev next

सभी के सहयोग से बनेगा अयोध्या में भव्य राम मंदिर, देवरिया में बोले श्री श्री रविशंकर

देवरिया | उत्तर प्रदेश के देवरिया में पत्रकारों से बातचीत करते हुए आध्यात्मिक धर्म गुरु श्री श्री रवि शंकर ने कहा कि अयोध्या में आपसी सौहार्द से भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा। इसके लिए उनके स्तर से प्रयास जारी है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यो की सराहना भी की। वे मंगलवार को यहाँ एक विशेष ट्रेन से ओम अनुग्रह यात्रा लेकर पहुंचे। देवरिया के सदर रेलवे स्टेशन पर अध्यात्मिक गुरु की ओम अनुग्रह यात्रा का उनके अनुयाइयों ने फूल माला के साथ स्वागत किया। इसके बाद वे सीधे रेलवे स्टेशन परिसर में बने मंच पर पहुंचे। यहां सत्संग करते हुए श्रीश्री रविशंकर ने लोगों को शांति का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि दुनिया में अशांति काफी बढ़ गई है। ऐसा नहीं होना चाहिए।

श्री श्री ने कहा कि भ्रष्टाचार और हिंसा चरम पर है। यह घटे, लोगों के बीच आपसी भाईचारा और स्नेह बढ़े इस उद्देश्य से सौहार्द यात्रा शुरू की है। उन्होंने कहा कि भारत विश्व गुरु रहा है। दुनिया के वैज्ञानिकों ने माना है कि यहां गुरुत्वाकर्षण सबसे कम है। इससे मन हल्का रहता और मस्तिष्क का विकास होता है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अशांति फैला रहे हैं, वे बीमार हैं। हमें उनसे द्वेष नहीं करना है बल्कि उन्हें सुधारना है। इस दौरान उन्होंने लोगों से दहेज नहीं लेने-देने की बात कही। अंत में भक्तों से संकीर्तन करने का आह्वान करते हुए उन्होंने सत्संग समाप्त किया। इसके बाद उनकी विशेष ट्रेन गोरखपुर के लिए रवाना हो गई।

श्रीश्री ने मंच पर पहुंचते ही देवराहा बाबा को याद किया। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष की उम्र में वे वाराणसी आए थे। इसी दौरान उन्हें देवराहा बाबा का आशीर्वाद मिला। मंच से बाबा ने आशीर्वाद के रूप में बड़ा तरबूज दिया था। आज भी देवरिया की स्मृतियां देवराहा बाबा के साथ जुड़ी हुई हैं।

क्या आपने कभी गाज़ियाबाद में किसी फुट ओवर ब्रिज का इस्तेमाल किया है?

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।