ताज़ा खबर :
prev next

चोरी किये वाहनों को कबाड़ के भाव बेच देते थे बदमाश, गिरफ्तार

गाज़ियाबाद। कविनगर पुलिस ने दिल्ली-एनसीआर में वाहन चोरी की सैकड़ों वारदात कर चुके दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कविनगर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में आरोपितों से एक दर्जन बाइक व एक स्कूटी बरामद हुई है। इनमें से पुलिस ने तीन को कनेक्ट कर लिया है, जोकि गाजियाबाद, अलीगढ़ और गौतमबुद्धनगर से चोरी की गई हैं।

एसपी सिटी आकाश तोमर ने बताया कि आरोपित बम्हैटा निवासी अमरपाल यादव और संभल के निरयावली निवासी हरवीर हैं, जिन्हें मंगलवार रात राजनगर रेलवे रोड से चेकिंग के दौरान चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया है। इनकी निशानदेही पर पुलिस 10 और बाइर व स्कूटी विभिन्न पार्किंग स्थलों से बरामद की हैं।

सीओ सिटी सेकेंड आतिश कुमार सिंह ने बताया कि इनके पास से लोहे का एक तिकोना टुकड़ा मिला था, जिसका एक हिस्सा अधिक पतला व नुकीला है। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि यह उनकी मास्टर-की है। आमतौर पर चाभी के जैसी दिखने वाली मास्टर की वाहन चोरों से मिलती हैं, लेकिन इसे देखकर पुलिसकर्मी अचंभित रह गए। इनका कहना है कि नुकीले हिस्से को लॉक में डालकर महज एक बार में ही वह किसी भी बाइक या स्कूटी का ताला खोल देते हैं।

चोरी करने के बाद आरोपित इन वाहनों को दूसरे क्षेत्र की पार्किंग में ले जाकर खड़ा कर देते थे। पुलिस का दावा है कि आरोपी चोरी के वाहनों को मेरठ के कबाड़ी बाजार में बेचते थे। एक-एक कर जब अधिक वाहन हो जाते थे तो सभी वाहनों को एक साथ ले जाकर मेरठ में कटवा देते थे। एक वाहन के एवज में आरोपितों को महज 2-3 हजार रुपये ही मिलते थे।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।