ताज़ा खबर :
prev next

निरीक्षण के दौरान 13 कुंतल दूषित खाद्य पदार्थ कराया नष्ट

गाज़ियाबाद। होली के मद्देनजर मिलावटी खाद्य पदार्थ से लोगों को बचाने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से चलाए गए दस दिवसीय अभियान के तहत विभाग के अधिकारियों ने खाद्य पदार्थ के 105 प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया गया। 23 स्थानों पर छापामार कर 74 नमूने विभागीय टीम ने संकलित कर जांच के लिए लखनऊ स्थित जांच प्रयोगशाला भेजा गया। यही नहीं अभियान के दौरान करीब 13 कुंतल दूषित खाद्य पदार्थों को मौके पर नष्ट भी कराया गया।

विभाग के जिला अभिहित अधिकारी राजेश कुमार अग्रहरि ने बताया कि अभियान 15 अप्रैल तक निरंतर चलाया जाता रहेगा। नंदग्राम व करहेड़ा से करीब 61 सौ किलो रंगीन कचरी जब्त की गई। कचरी को केमिकल युक्त रंग से बनाया जा रहा था।मौके पर करीब 60 किलो कचरी को नष्ट कराया गया। सबसे अधिक 14 नमूने खोया और 13 नमूने पनीर के लिए गए। दूध के सात नमूने लिए गए। मिठाई में गुझिया, लड्डू, बतीसा के सात, आटा, सूजी एवं मैदा के पांच, मसाला के नौ, घी के सात नमूने लिए गए। फूड कलर एक, सरसों तेल चार, कचरी चार, सॉस दो, रिफाइंड का एक नमूना संकलित किया गया है।

डीओ राजेश कुमार ने बताया कि मिलावटी खाद्य पदार्थ पर रोकथाम के लिए अभियान आगे भी निरंतर चलाया जाएगा। इसके लिए खाद्य सुरक्षा विभाग को निर्देश दिए गए हैं। जहां जहां मिलावटी खाद्य पदार्थ मिले हैं उनकी जांच कराई जा रही है और नोटिस भेजी जा रही है।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।