ताज़ा खबर :
prev next

मोहम्मदपुर आमद बागपत गांव के निकट बनेगा डंपिंग ग्राउंड, मिलेगी राहत

गाज़ियाबाद। मोहम्मदपुर आमद बागपत गांव के निकट सोमवार को तहसील प्रशासन, जीडीए समेत अन्य विभागों के अधिकारियों ने डंपिंग ग्राउंड के लिए जमीन का सर्वे किया। अधिकारियों ने जमीन को डंपिंग ग्राउंड के हिसाब से उपयुक्त पाया। ध्यान रहे कि पहले अधिकारियों ने सारा गांव के निकट डंपिंग ग्राउंड के लिए जमीन को चिन्हित किया था, लेकिन विरोध को देखते हुए प्रशासन ने दूसरी जगह जमीन की तलाश शुरू कर दी थी।

सोमवार को तहसीलदार उमाकांत तिवारी लेखपालों की टीम के साथ निवाड़ी थाने के मोहम्मदपुर आमद बागपत गांव के निकट जमीन का सर्वे करने पहुंचे। इस दौरान गाजियाबाद से एसडीएम संजय बंसल, वन विभाग से रेंजर आरएच सिददीकी, जीडीए, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी भी मौजूद थे। जिस जगह जमीन अधिकारियों ने देखी वह गांव से करीब ढाई किलोमीटर दूर है। आबादी क्षेत्र से दूर होने के कारण अधिकारियों ने डंपिंग ग्राउंड की जमीन को पूरी तरह उपयुक्त पाया।

तहसीलदार ने बताया कि जल्द ही इसकी रिपोर्ट डीएम को भेजी जाएगी। प्रथम जमीन हर पहलु से उपयुक्त है। डंपिंग ग्राउंड के लिए करीब 60 बीघा जमीन चाहिए। बता दें कि इससे पहले प्रशासन ने सारा गांव के निकट भी डंपिंग ग्राउंड के लिए जमीन को चिन्हित किया था। लेकिन निवाड़ी, सारा, सिखैड़ा आदि के लोगों ने इस पर आपत्ति जताई थी। जिसके चलते अब प्रशासन ने दूसरी जगह जमीन तलाशने का प्रयास शुरू कर दिया था।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।