ताज़ा खबर :
prev next

बेंगलुरु में भारत की पहली हेलीकॉप्टर टैक्सी सर्विस शुरू

बेंगलुरू। बेंगलुरु में केंपेगौड़ा इंटरनैशनल एयरपोर्ट से इलेक्ट्रॉनिक सिटी के लिए भारत की पहली हेलीकॉप्टर टैक्सी सर्विस शुरू हो गई है, ताकि यात्रियों को गंतव्य के आखिरी पड़ाव तक पहुंचाया जा सके। बेंगलुरू इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (बीआईएएल) शहर के केंद्र से 40 किलोमीटर दूर देवनहल्ली में है। बीआईएएल ने हेलीकॉप्टर सेवा प्रदाता थंबी एविएशन से हवाई यात्रियों को शहर से लाने-ले जाने के लिए साझेदारी की है।

थंबी के अध्यक्ष और ग्रुप कैप्टन के. एन. जी. नायर ने आईएएनएस को बताया, “हम फिलहाल सुबह 6.30 से 9.30 तक और शाम को 3.15 से 6 बजे तक हवाईअड्डे से शहर तक की सेवा प्रदान कर रहे हैं। एक बार में हेलीकॉप्टर में छह यात्री बैठ सकते हैं।”

इस सेवन-सीटर (छह यात्री और एक पॉयलट) हेलीकॉप्टर का किराया प्रति यात्री 3,500 रुपये (कर अतिरिक्त) रखा गया है। यह सेवा बीआईएएल से हवाईअड्डे से 70 किलोमीटर दूर इलेक्ट्रॉनिक सिटी तक के लिए है, जहां इंफोसिस, हिन्दुस्तान एयरोनौटिक्स लिमिटेड समेत कई जानी मानी कंपनियां हैं। इस हेलीकॉप्टर सेवा को शुरू करने की घोषणा केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री जयंत सिन्हा ने 2017 के अगस्त में की थी।

 

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।