ताज़ा खबर :
prev next

विद्यालयों के बिजली कनेक्शन कटे, अंधेरे में पढ़ने को मजबूर विद्यार्थी

गाज़ियाबाद। साहिबाबाद के मकनपुर में स्थित तीन परिषदीय विद्यालयों का बिल बकाया होने के कारण विद्युत निगम ने बिजली का कनेक्शन काट दिया है। बिजली न मिलने की वजह से कक्षाओं में लाइटें नहीं जल रही हैं। पंखे बंद पड़े हैं। सबमर्सिबल नहीं चल रहा है। इससे विद्यार्थी परेशान हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारी एक – दो दिन में बिल जमा कराकर समस्या का समाधान करने का दावा कर रहे हैं। मकनपुर में प्राथमिक विद्यालय – प्रथम व द्वितीय और पूर्व माध्यमिक विद्यालय समेत तीन स्कूल हैं।

प्राथमिक विद्यालय प्रथम में 423, द्वितीय में 322 और पूर्व माध्यमिक विद्यालय में 326 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। इन स्कूलों का बिल न जमा होने के कारण पांच दिन पहले बिजली का कनेक्शन कट गया है। इससे स्कूलों की कक्षाओं में लाइटें नहीं जल रही हैं। पंखे नहीं चल पा रहे हैं। पानी के लिए लगे समबर्सिबल बंद हैं। इससे विद्यार्थियों और शिक्षकों को काफी परेशानी हो रही है। विद्यार्थियों को स्कूल में लगे इंडिया मार्का – टू हैंडपंप से पानी भरकर काम चलाना पड़ रहा है। इससे बहुत समस्या हो रही है। स्कूलों के प्रधानाचार्यों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से बिजली का बिल जमा कराकर कनेक्शन जुड़वाने की मांग की है। स्थानीय पार्षद निर्मल त्यागी ने बताया कि इस संबंध में उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से वार्ता की है। उन्होंने एक- दो दिन में समस्या का समाधान कराने का दावा किया है।

अंधेरे में पढ़ने को मजबूर छात्र, नहीं मिलता पानी

बिजली नहीं आने से सुबह के समय कक्षाओं में बच्चों को अंधेरे में पढ़ना पड़ता है। इतना ही नहीं सबमर्सिबल नहीं चलने से उन्हें पीने के लिए पानी तक नहीं मिल पा रहा है। अभिभावक प्रधानाचार्य से शिकायत कर रहे हैं। प्रधानाचार्य का कहना है कि उन्होंने मामले की जानकारी बेसिक शिक्षा कार्यालय को दे दी है। बिल जमा होने के बाद ही बिजली कनेक्शन जुड़ सकेगा।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।