ताज़ा खबर :
prev next

दुर्घटनाग्रस्त होने से बची राजधानी एक्सप्रेस, ट्रेन रोककर कराई टूटी पटरी की मरम्मत

खगडिया। बिहार के खगड़िया जिले में शुक्रवार की सुबह एक बड़ा रेल हादसा टल गया। जिले के मानसी और महेशखूंट के बीच एक रेल पटरी के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी समय पर मिल जाने से डिब्रुगढ़ राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचा लिया गया।

ट्रैक के टूटे होने की खबर मिलने पर ड्राइवर ने इमरजेन्सी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। ट्रेन के रुकते-रुकते टूटी पटरी से इंजन और पांच डिब्बे गुजर गए थे। उसके बाद मानसी रेलवे स्टेशन से इंजीनियर और कर्मी रेल पटरी ठीक करने के लिए पहुंचे और एक घंटे तक राजधानी ट्रेन रूकी रही।

पटरी ठीक होने के बाद ट्रेन धीरे-धीरे वहां से गुजरी। पटरी में बार-बार क्रैक होने के बारे में पूछे जाने पर रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि मौसम में बदलाव से तापमान में परिवर्तन के कारण रेल पटरी में दरार की आशंका बनी रहती है और इसके बारे में गैंगमैन द्वारा गश्त के दौरान पता चलने पर उनकी मरम्मत करवाई जाती है।

बता दें कि कुछ समय पहले भी नार्थ ईस्ट ट्रेन गुजरने के समय पटरी टूट गई थी। उस समय भी राजधानी ट्रेन को स्थानीय लोगों ने रूकवाया था फिर भी तीन बोगियां टूटी पटरी से गुजर गई थी। उस समय भी बड़ा रेल हादसा टल गया था।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।