ताज़ा खबर :
prev next

आईपीएम इंस्टीट्यूट में हुआ राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन

गाज़ियाबाद।आईपीएम इंस्टीट्यूट में आधुनिक क्म्प्यूटराईजेशन के क्षेत्र में सभी को प्रभावित करने वाले विषय पर शनिवार को राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया। यह सेमिनार आईटी/एमसीए विभाग द्वारा आयोजित किया गया।

सेमिनार का शुभारम्भ मंचासीन अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। इंस्टीट्यूट के सचिव अनुपम गोयल ने उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत किया संस्था के महानिदेशक कर्नल डॉ एएस मल्होत्रा ने विश्वविद्यालयों के स्तर से भी विषय की उपयोगिता करने की जरूरत बताई।

सेमिनार के प्रथम तकनीकी सत्र में जेएनयू के प्रो डीके लोबियाल, एमडीयू रोहतक के प्रो नसीब सिंह गिल, प्रो सुशीला मदान ने इन्फोरमेटिक्स एडवांस क्म्प्यूटिंग विषय पर तकनीकी उपायों पर प्रकाश डाला। इस सत्र के अध्यक्ष एमडीयू रोहतक के प्रो0 नसीब सिंह गिल ने विषय से सम्बन्धित नवीनतम जानकारियाँ प्रस्तुत की।

द्वितीय तकनीकी सत्र में प्रतिभागियों ने ’एडवांस कम्प्यूटिंग, नेटव्रकिंग इनफोरमेटिक्स एवं सिक्योरिटी विषय पर विभिन्न-2 पेपर प्रस्तुत किये। समय के अभाव के कारण केवल 20 चुने हुये पेपरों का मूल्यांकन ही सम्भव हो सका। सत्र के अध्यक्षो ने पेपरो के मूल्याकंन के बाद अपने शोधपूर्वक विचार प्रस्तुत किये।

अन्त में आईटी विभाग के निदेशक प्रो आरपीएस तोमर ने सभी आगन्तुको को धन्यवाद दिया। सेमिनार के सभी सत्रों का संचालन याचना मल्होत्रा, मीनू कक्कड़ एवं सविता सिंह ने संयुक्त रूप से किया।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।